Home > राज्य > भारतीय रेल कानपुर समेत 6 रूटों पर चलाएगी नई मेमू ट्रेनें

भारतीय रेल कानपुर समेत 6 रूटों पर चलाएगी नई मेमू ट्रेनें

30 सितंबर से परंपरागत कोचों वाली पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर उनकी जगह पर आधुनिक सुविधाओं वाली मेमू ट्रेनों को ट्रैक पर दौड़ाया जाएगा।

भारतीय रेल कानपुर समेत 6 रूटों पर चलाएगी नई मेमू ट्रेनें
X

कानपुर। भारतीय रेल कम दूरी के दैनिक यात्रियों के लिए राहत भरी सौगात लेकर आया है। जिसमें पुरानी पैसेंजर ट्रेनों को ट्रैक से हटा एक दर्जन नई मेमू ट्रेनें पटरियों पर दौड़ाई जाएंगी। इन ट्रेनों में अत्याधुनिक सुविधाओं वाले नए कोच होंगे जिससे आम यात्रियों का सफर पहले से कहीं अधिक आरामदायक और आसान हो जाएगा।

झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि 30 सितंबर से परंपरागत कोचों वाली पैसेंजर ट्रेनों को बंद करके उनकी जगह आधुनिक सुविधाओं वाली मेमू ट्रेनों को दौड़ाया जाएगा। यह मेमू ट्रेन कानपुर से झांसी, झांसी से कानपुर, झांसी से मानिकपुर, मानिकपुर से झांसी, झांसी से बांदा, बांदा से झांसी, झांसी से ललितपुर, ललितपुर से बीना, बीना से ललितपुर, ललितपुर से झांसी, कानपुर से मानिकपुर और मानिकपुर से कानपुर के बीच चलाई जाएंगी।

रेलवे मंडल में पैसेंजर ट्रेनों की जगह मेमू रैक ट्रेन का संचालन शुरू होने जा रहा है। शुरुआत में आठ रैक प्रतिदिन अलग अलग रुट पर चलेंगे। मेमू ट्रेनों में दोनों ओर इंजन लगे होते हैं जिससे बार बार इंजन बदलने का झंझट नहीं होता। इस संबंध में उत्तर मध्य रेलवे के सीपीटीएम डीके वर्मा ने बाकायदा निर्देश जारी कर दिए हैं।

रेलवे की ओर से बताया गया कि ट्रेनों के समय, ठहराव और क्रू के संबंध में कोई बदलाव नहीं किये गए हैं, यह पूर्व की भांति ही रहेंगे।

Updated : 17 Feb 2023 1:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web Desk

Web Desk, Noida, Uttar Pradesh


Next Story
Top