Top
Home > राज्य > आयरन की गोली खाने से 247 छात्र बीमार, एक की मौत

आयरन की गोली खाने से 247 छात्र बीमार, एक की मौत

4 बच्चियों की हालत चिंताजनक, संतप्त नागरिकों ने निकाला मोर्चा, लाठीचार्ज

आयरन की गोली खाने से 247 छात्र बीमार, एक की मौत
X

मुंबई। मुंबई में स्कूल में वितरित की गई दवा खाने से एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि 247 अन्य बीमार हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इनकी हालत खतरे से बाहर है। जानकारी के मुताबिक, शिवाजी नगर में जीएमएमसी (बीएमसी) स्कूल नंबर चार के 211 छात्रों को राजवाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 36 बच्चों को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज एक छात्रा की मौत हो गई। सभी ने स्कूल में वितरित की गई दवा का सेवन किया था, जिसके बाद से इनकी तबीयत खराब हो गई। मृतक बच्ची के परिजनों के मुताबिक गुरुवार को स्कूल से लौटने के बाद उसकी तबीयत बिगडऩे लगी और रात में उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। कई सारे अभिभावक अपने बच्चों को अस्पताल में जांच के लिए ले गए।

बीएमसी के मुताबिक बच्चों में खून की कमी दूर करने के मकसद से केंद्र सरकार की योजना के तहत बीएमसी संचालित स्कूलों में छात्र-छात्राओं को आयरन, फॉलिक एसीड और कृमि मुक्ति की गोली दी गयी थी।

हालांकि, बीएमसी के बयान में कहा गया है कि लड़की की पूर्व की बीमारी का ब्योरा पता नहीं है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल के बच्चों के अभिभावक भी घबरा गए और उन्हें घाटकोपर में राजावाडी अस्पताल और गोवंडी में शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी (बीएमसी) पद्मजा केसकर ने बताया कि बच्चों को दी गई गोली जांची परखी थी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही लड़की की मौत का पता चल सकेगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Updated : 2018-08-11T16:49:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top