Top
Home > राज्य > बेगूसराय बालिका संरक्षण गृह से भागकर घर पहुंची लड़की ने कहा, निकाल ली गई है मेरी किडनी

बेगूसराय बालिका संरक्षण गृह से भागकर घर पहुंची लड़की ने कहा, निकाल ली गई है मेरी किडनी

बेगूसराय बालिका संरक्षण गृह से भागकर घर पहुंची लड़की ने कहा, निकाल ली गई है मेरी किडनी
X

बेगूसराय। बिहार में बालिका संरक्षण गृहों की बदहाली को लेकर रोज नये खुलासे हो रहे हैं| अब सरकार ने भले ही दावा किया है कि वह बालिका संरक्षण गृहों की देखरेख खुद करेगी| लेकिन इससे पीड़िताओं के जख्मों पर मरहम लगता नहीं दिखता| मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड की जांच अभी चल ही रही है कि इस बीच बेगूसराय बालिका गृह से अंग तस्करी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां हैवानों ने एक बालिका की किडनी निकाल ली। ऐसा दावा बालिका ने घर पहुंच कर परिजनों से किया तो उनके होश उड़ गए| परिजनों ने इस बाबत मोतिहारी जिले के हरपुर थाना में केस दर्ज कराया है।

समाज कल्याण विभाग द्वारा कर्पूरी ठाकुर ग्रामीण विकास सेवा संस्थान पटना के सौजन्य से रतनपुर, बेगूसराय में संचालित बालिका गृह की एक बच्ची का किडनी निकाल लिया गया है। मामले का खुलासा बालिका गृह से भागकर बच्ची के घर पहुंचने पर हुआ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोतिहारी जिला के हरपुर थाना क्षेत्र स्थित घोड़ासहन की 10 वर्षीय एक बालिका भटकते हुए करीब डेढ़ साल पहले बेगूसराय आ गई थी। उसे बालिका संरक्षण गृह में रखा गया था। करीब 5 दिन पूर्व किसी तरह वह भाग गई और रविवार को मोतिहारी जिले के हरपुर थाना क्षेत्र में अपने घर पहुंची। घर पहुंचने बाद पेट में चीरा लगा देखकर जब परिजनों ने पूछा तो उसने किडनी निकाल लिए जाने की बात कही। इसके बाद स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराया गया है। इस संबंध में संचालक संस्थान से जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है।

Updated : 2018-08-07T21:02:34+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top