Home > राज्य > अर्जुन मुंडा में बताया - कैसे कांग्रेस ने आदिवासी समाज को गुमराह कर फायदा उठाया

अर्जुन मुंडा में बताया - कैसे कांग्रेस ने आदिवासी समाज को गुमराह कर फायदा उठाया

मुंडा ने कहा कि बैगा, भारिया और सहरिया समाज के लिए अलग से योजना बनाई गई है, देश के जनजाति समाज के सम्मान के लिए 15 नवंबर को जनजाति गौरव स्वाभिमान दिवस प्रधानमंत्री मोदी ने घोषित किया है। मोदी ने मध्यप्रदेश की जनता की जनकांक्षाओं को उनके सपनों को पूरा करने का हमेशा कार्य किया है। बहनों का सम्मान करने के लिए प्रदेश में भाजपा सरकार ने लाडली बहन योजना शुरू की। भाजपा की सरकार ही है, जो महिलाओं के कल्याण के लिए, उनके सम्मान के लिए योजनाएं चला रही है। कांग्रेस ने कभी भी महिलाओं के कल्याण के लिए योजनाएं नहीं चलाई। उल्टा कांग्रेस लाडली बहना योजना को बंद करने की बात कहती है।

अर्जुन मुंडा में बताया - कैसे कांग्रेस ने आदिवासी समाज को गुमराह कर फायदा उठाया
X

मंडला । आदिवासी समाज की महिला को राष्ट्रपति बनाकर भाजपा ने सम्पूर्ण आदिवासी समाज का सम्मान बढ़ाया है। भाजपा की सरकार ने हमेशा आदिवासियों के हित और कल्याण के लिए काम करते हुए उनकी विकास, विरासत और संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया है। जबकि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासी समाज से झूठ बोलकर उनका फायदा उठाया और उन्हें गुमराह कर हमेशा सत्ता हासिल करने का काम किया है। इसलिए आदिवासी समाज कांग्रेस के बहकावे में न आए।

यह बात केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को मंडला जिले की विधानसभाओं में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के बेटा-बेटियों के लिए हमने एकलव्य विद्यालय की नई योजना बनाई है। मोदी सरकार ने मुफ्त राशन की व्यवस्था कर कोरोना महामारी के संकट से हर गरीबों को मदद पहुंचाने का काम किया।

भाजपा की सरकार ने दिया हर गरीब को अपने घर का सपना साकार करने का अधिकार

उन्होंने कहा कि गरीबों के सपनों को पूरा करने के लिए भाजपा की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर गांव में प्रधानमंत्री आवास के पक्के मकान बनाकर उन्हें अपने घर का सपना साकार करने का अधिकार दिया है। आज मैं फग्गन सिंह कुलस्ते के लिए आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं, उन्होंने सांसद के रूप में विकास के कार्य किया और आज वो निवास विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक प्रत्याशी हैं। कुलस्ते को विजयी बनाकर विधायक बनाना हम सब का काम है, क्योंकि कुलस्ते निवास विधानसभा के प्रत्येक मतदाता को अपना परिवार मानते हैं।

कांग्रेस ने कभी भी महिलाओं के कल्याण के लिए योजनाएं नहीं चलाई

केन्द्रीय मंत्री मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी परिवार, समाज से लेकर, देश के भविष्य को सुरक्षित उज्जवल बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। बहनों का सम्मान करने के लिए प्रदेश में भाजपा सरकार ने लाडली बहन योजना शुरू की। माता बहनों का सम्मान देश में शास्त्रों की दृष्टि से हमेशा होता रहा है लेकिन सरकार की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने पहली बार योजनाओं के मूल में माता बहनों का सम्मान सबसे बड़ी प्राथमिकता के रूप में रखा है। भाजपा की सरकार ही है, जो महिलाओं के कल्याण के लिए, उनके सम्मान के लिए योजनाएं चला रही है। कांग्रेस ने कभी भी महिलाओं के कल्याण के लिए योजनाएं नहीं चलाई। उल्टा कांग्रेस लाडली बहना योजना को बंद करने की बात कहती है।

भाजपा सरकार ने माताओं-बहनों को सामाजिक, आर्थिक सशक्त किया

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि महिलाओं की समस्या के समाधान को दृष्टिगत रखते हुए देश में स्वच्छता अभियान चलाकर हर गांव के हर घर में शौचालय का निर्माण मोदी सरकार ने किया है। मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना, लाडली लक्ष्मी योजना मातृ शक्ति को समर्पित योजना है। कांग्रेस के जमाने में माताओं-बहनों को हमेशा कमजोर समझा गया, लेकिन भाजपा सरकार ने सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक तौर पर सशक्त करने का काम किया। गांव के पढ़ने वाले बच्चे ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर बनें, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की अवधारणा तय की है, जनजाति क्षेत्र मंडला में मेडिकल कॉलेज स्थापना से सबको स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा।

मध्यप्रदेश में विकास को मोदी ने एक नया स्वरूप दिया

मुंडा ने कहा कि बैगा, भारिया और सहरिया समाज के लिए अलग से योजना बनाई गई है, देश के जनजाति समाज के सम्मान के लिए 15 नवंबर को जनजाति गौरव स्वाभिमान दिवस प्रधानमंत्री मोदी ने घोषित किया है। मोदी ने मध्यप्रदेश की जनता की जनकांक्षाओं को उनके सपनों को पूरा करने का हमेशा कार्य किया है। आज मध्यप्रदेश में विकास को एक नया स्वरूप दिया गया है। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि भाजपा के प्रत्याशी को विजयी बनाएं और भाजपा के हमारे नेता देश के हितचिन्तक नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने में अपना बहुमूल्य योगदान प्रदान करें।

Updated : 7 Nov 2023 6:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top