Top
Home > खेल > Covid-19 से लड़ाई में शिवम ठाकुर ने दान की अपनी तीन साल की सैलरी

Covid-19 से लड़ाई में शिवम ठाकुर ने दान की अपनी तीन साल की सैलरी

Covid-19 से लड़ाई में शिवम ठाकुर ने दान की अपनी तीन साल की सैलरी
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया थम सी गई है और खेल जगत पर भी इसका असर देखा जा सकता है। दुनिया भर में मुख्य खेल प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। मुश्किल की इस घड़ी में खिलाड़ी और बड़ी हस्तियां आगे आकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ अपने अनुसार दान भी कर रही हैं। इसी सूची में एक नाम भारत के अंतरराष्ट्रीय शूटर शिवम ठाकुर का भी जुड़ गया है।

शिवम ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार को अपनी तीन साल की सैलरी दान में देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में शिवम ने कहा, 'मैं अपने देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बहुत चिंतित हूं। आज मेरा देश कोरोना नामक महामारी से जूझ रहा है, जिससे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा जाने का खतरा पैदा हो गया है। ऐसी संकटपूर्ण स्थिति में युवा वर्ग को आगे आना होगा और देश को इस स्थिति से बाहर निकालना होगा।'

उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक सामाजिक संस्था स्कूल गेम्स एंड एक्टिविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन भी चलाता हूं। मैं अगले तीन साल तक की इन दोनों से होने वाली आय का 60 प्रतिशत देश की सेवा में समर्पित करता हूं। मुझे विश्वास है कि आपके नेत्तृत्व में हमारा देश फिर से समृद्धि को प्राप्त होगा।'

शिवम ने इसके अलावा एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि देश ने ही मुझे आजतक सब कुछ दिया है और अब देने की बारी हम सबकी है। देश को इस संकट की घड़ी से निकालने के लिए हम सबको एकजुट होकर सामने आना पड़ेगा। शिवम ने भारत के लिए खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत से मेडल अपने नाम किए हैं।

कोरोना वायरस के चलते भारत में अब तक 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 1800 से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते मौत का शिकार बन चुके हैं।

Updated : 8 May 2020 1:18 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top