Home > खेल > राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जमीनी स्तर के कोचों के लिए किया दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जमीनी स्तर के कोचों के लिए किया दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

स्पोर्ट्स, पटियाला का उद्देश्य खेल की सामरिक और तकनीकी पेचीदगियों पर प्रकाश डालते हुए कोचों के मूलभूत कौशल को मजबूत करना है। पंजाब भर में फैले आरजीपीएचए के विभिन्न जमीनी स्तर और विकास केंद्रों से आने वाले, उपस्थित कोच खेल की अपनी समझ को बढ़ाने के लिए एक सामूहिक प्रयास में एकजुट थे।

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जमीनी स्तर के कोचों के लिए किया दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
X

जालंधर । राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी (आरजीपीएचए) ने जालंधर में दो दिवसीय एक समृद्ध कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें पंजाब के विभिन्न कोनों से 30 कोचों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला का आयोजन 24 और 25 नवंबर को किया गया था। कार्यशाला अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के शिक्षक जी.एस. संघा, यूएसए हॉकी टीम के पूर्व कोच शिव जगदेव और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हॉकी में हॉकी कोचिंग कार्यक्रम के प्रमुख दिनेश के मार्गदर्शन में आयोजित की गई। स्पोर्ट्स, पटियाला का उद्देश्य खेल की सामरिक और तकनीकी पेचीदगियों पर प्रकाश डालते हुए कोचों के मूलभूत कौशल को मजबूत करना है। पंजाब भर में फैले आरजीपीएचए के विभिन्न जमीनी स्तर और विकास केंद्रों से आने वाले, उपस्थित कोच खेल की अपनी समझ को बढ़ाने के लिए एक सामूहिक प्रयास में एकजुट थे।

दो दिवसीय व्यापक कार्यशाला में न केवल कोचों की बुनियादी बातों को निखारने पर ध्यान केंद्रित किया गया, बल्कि हॉकी के रणनीतिक आयामों पर भी चर्चा की गई। इस गहन अनुभव का उद्देश्य कोचों को सशक्त बनाना और उन्हें राज्य की उभरती हॉकी प्रतिभाओं को अपना नया ज्ञान प्रदान करने के लिए सक्षम बनाना है।

आरजीपीएचए के सहायक तकनीकी निदेशक और 1980 ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता द्रोणाचार्य राजिंदर सिंह ने कार्यशाला पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, "यह आरजीपीएचए के जमीनी स्तर और विकास केंद्रों से जुड़े प्रशिक्षकों के लिए एक असाधारण अवसर रहा है। ऐसे प्रतिष्ठित शिक्षकों से प्राप्त अंतर्दृष्टि निस्संदेह उनकी क्षमताओं को बढ़ाएगी, जिससे वे पंजाब भर में उभरते हॉकी सितारों को सलाह देने और उनका पोषण करने में सक्षम होंगे।"

Updated : 27 Nov 2023 7:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top