Home > खेल > एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंचा कतर, जॉर्डन से होगा सामना

एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंचा कतर, जॉर्डन से होगा सामना

मैच के 17वें मिनट में, अफीफ के बैकपास के बाद बॉक्स के बाहर से जस्सेम गेबर ने बेहतरीन गोल कर कतर को 1-1 से बराबरी दिला दी।

एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंचा कतर, जॉर्डन से होगा सामना
X

दोहा। अकरम अफीफ और अलमोएज अली के शानदार गोल की बदौलत गत चैंपियन कतर ने बुधवार को यहां एएफसी एशियाई कप सेमीफाइनल में ईरान को 3-2 से हरा दिया। फाइनल मुकाबले में शनिवार को लुसैल स्टेडियम में कतर का सामना जॉर्डन से होगा।मैच के चौथे मिनट में ही सरदार अज़मौन ने बेहतरीन गोल कर ईरान को बढ़त दिला दी। हालाँकि, मेजबान टीम को बराबरी के लिए ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़ा। मैच के 17वें मिनट में, अफीफ के बैकपास के बाद बॉक्स के बाहर से जस्सेम गेबर ने बेहतरीन गोल कर कतर को 1-1 से बराबरी दिला दी।

अकरम अफीफ ने अपना प्रभावी प्रदर्शन जारी रखा और 43वें मिनट में एक शानदार गोल करके कतर को 2-1 से आगे कर दिया। इसके साथ ही पांच गोल के साथ अफीफ अब गोल्डन बूट की दौड़ में इराक के अयमन हुसैन से सिर्फ एक गोल पीछे हैं।51वें मिनट में ईरान ने बेहतरीन वापसी की और अलीरेज़ा जहानबख्श ने पेनल्टी को गोल में बदल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी।दूसरे हाफ में ईरान द्वारा अधिक मौके बनाने के बावजूद, कतर ने 82वें मिनट में एलमोएज अली के गोल की बदौलत 3-2 की निर्णायक बढ़त हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

Updated : 8 Feb 2024 5:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top