Home > खेल > विपरीत फॉर्म वाली टीमों के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स एफसी की मेजबानी करेगी पंजाब एफसी

विपरीत फॉर्म वाली टीमों के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स एफसी की मेजबानी करेगी पंजाब एफसी

पंजाब एफसी अब तक पहली आईएसएल जीत हासिल नहीं कर पाई है, जो आईएसएल इतिहास में पहली जीत के बिना सबसे लंबा समय बिताने वाले टीम बन गई है। उसके नौ मैचों के बाद पांच अंक है

विपरीत फॉर्म वाली टीमों के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स एफसी की मेजबानी करेगी पंजाब एफसी
X

नई दिल्ली । केरला ब्लास्टर्स एफसी नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान पंजाब एफसी से मुकाबला करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करेगी, तो तालिका की दो विपरीत दिशाओं में मौजूद ये दोनों टीमें आज शाम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में आमने-सामने होंगी। पंजाब एफसी अब तक पहली आईएसएल जीत हासिल नहीं कर पाई है, जो आईएसएल इतिहास में पहली जीत के बिना सबसे लंबा समय बिताने वाले टीम बन गई है। उसके नौ मैचों के बाद पांच अंक है

लीग के इस चरण में किसी टीम द्वारा अपने उद्घाटन सत्र में हासिल किए गए संयुक्त रूप से सबसे कम अंक (2019-20 में हैदराबाद एफसी) हैं। ग्रीक कोच स्टाइकोस वेरगेटिस की देखरेख में खेलने वाली टीम के लिए शीर्ष स्तरीय लीग में पहला साल आसान नहीं रहा है।पंजाब एफसी को इस समय केवल बेसिक पर बने रहना है, अपनी खामियों की पहचान करनी है, सतर्कता के साथ उनपर काम करना है, और मजबूत विपक्षी की प्रतिष्ठा से घबराना नहीं है, खासकर अपने घरेलू मैदान पर।

केरला ब्लास्टर्स को तालिका की शीर्ष टीमों के बीच अपने पिछले मैच में एफसी गोवा से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था, और ब्लास्टर्स ने उससे पहले चेन्नइयन एफसी के साथ बेहद मनोरंजक 3-3 से ड्रा खेला था। इन दो मैचों के नतीजों ने ब्लास्टर्स के बढ़ते कदमों को रोका है और वे लीग लीडर्स गौर्स से तीन अंक पीछे हैं। दोनों की राहें फिर से मिलने तक केरला ब्लास्टर्स अपने और एफसी गोवा के बीच अंतर को पाटने का प्रयास करेगी और आगे जाकर कोई और अंक नहीं गंवाना चाहेगी।

पंजाब एफसी के मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने मैच से पहले कहा, “हमें उन सभी अवधारणाओं को अनुशासित रहकर क्रियान्वित करना होगा जो हमने इस मैच के लिए तैयार की हैं। मैं अपने खिलाड़ियों को योजनाओं के अनुरूप खेलते हुए देखकर बहुत खुश हूं और हमें इसे जारी रखने की कोशिश करनी चाहिए।”केरला ब्लास्टर्स एफसी के सहायक कोच फ्रैंक डाउवेन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है। हम आक्रामक फुटबॉल खेलना चाहते हैं, मौके बनाना चाहते हैं, गोल करना चाहते हैं। जब हम गोवा के खिलाफ खेले थे, तो वे एक बहुत ही अनुभवी टीम थी जिसने केवल तीन गोल खाए थे, इसलिए जब आप बहुत अधिक मौके नहीं बनाते हैं तो आपको सही समय पर गोल करने की आवश्यकता होती है।”

Updated : 14 Dec 2023 6:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top