Home > खेल > जीत से उत्साहित पंजाब एफसी के सामने ओडिशा एफसी की कठिन चुनौती

जीत से उत्साहित पंजाब एफसी के सामने ओडिशा एफसी की कठिन चुनौती

आईएसएल की सबसे नई टीम अपने शुरुआती 10 मैचों में जीत से दूर रही और उसके बाद माडीह तलाल के मैच जिताऊ गोल ने पिछले हफ्ते चेन्नइयन एफसी के खिलाफ उसकी पहली जीत सुनिश्चित की।

जीत से उत्साहित पंजाब एफसी के सामने ओडिशा एफसी की कठिन चुनौती
X

नई दिल्ली । पंजाब एफसी की टीम आज शाम यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले सीजन 10 के मैचवीक 12 के शुरुआती मुकाबले में ओडिशा एफसी की मेजबानी करेगी। यह आईएसएल में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला होगा आईएसएल की सबसे नई टीम अपने शुरुआती 10 मैचों में जीत से दूर रही और उसके बाद माडीह तलाल के मैच जिताऊ गोल ने पिछले हफ्ते चेन्नइयन एफसी के खिलाफ उसकी पहली जीत सुनिश्चित की।

पंजाब के लिए दो मैचों में दो जीत के साथ सीजन ब्रेक में जाना अविश्वसनीय होगा, और इसी इरादे के साथ उसे माकूल परिणाम प्राप्त करने की उम्मीद होगी। शीर्ष स्तरीय लीग में नई शुरुआत करना कभी भी आसान नहीं होता है, लेकिन 11 मैचों में पांच ड्रा से पता चलता है कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपने से अधिक मजबूत प्रतिद्वंद्वियों की बराबरी कई बार की है। मजबूत रक्षापंक्ति, तलाल की रचनात्मकता और गोल स्कोरिंग प्रवृत्ति के साथ, पंजाब एफसी सर्जियो लोबेरा के जगरनॉट्स के खिलाफ पूरी ताकत के साथ उतरेगी।

ओडिशा एफसी तालिका में पांचवें स्थान पर है और रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के खिलाफ ड्रा ने जगरनॉट्स के शिविर में कुछ सवाल उठाए होंगे, क्योंकि उन्हें उस मैच से तीन अंक लेने चाहिए थे। मध्य सीजन में अंक गंवाने से तालिका में उनकी स्थिति और भी खराब हुई है। जगरनॉट्स को इन असफलताओं से ऊपर उठकर सीजन के दूसरे हाफ में शीर्ष स्थान पाने के लिए संघर्ष करने पर ध्यान देना चाहिए। पिछला मैच ओडिशा एफसी के लिए एक अपवाद था, क्योंकि वो साल्ट लेक स्टेडियम में केवल एक बार टारगेट पर शॉट लगाने में सफल रही।

ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारा पूरा ध्यान कल के मुकाबले पर है। मुझे लगता है कि वे (पंजाब एफसी) अच्छा खेल रहे हैं, वे अच्छी फुटबॉल खेलने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे वो टीम बहुत पसंद है। जाहिर है, यह उनका पहला सीजन है और आईएसएल में प्रतिस्पर्धा बहुत कठिन है। लेकिन उन्होंने प्रगति दिखाई है और पिछली जीत उन्हें इस मुकाबले के लिए प्रेरणा देगी।”

पंजाब एफसी के सहायक कोच शंकरलाल चक्रवर्ती ने खेल से पहले कहा, “हम बहुत खुश हैं कि हमने आईएसएल में अपना पहला मैच जीता। लेकिन, हमने अतीत में कई गलतियां कीं, जब हम अच्छा खेले और जीत के करीब थे, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सके। इसलिए, हमें अपने आगामी मैचों के बारे में अधिक सचेत रहना चाहिए और कल योजना के अनुसार अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।”

Updated : 26 Dec 2023 7:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top