Home > खेल > पीकेएल : यूपी योद्धा को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

पीकेएल : यूपी योद्धा को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

पीकेएल इतिहास में दोनों टीमों ने 13 मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है। इनमें से पांच मुकाबलों में यूपी योद्धा ने और 8 में बेंगलुरु बुल्स ने जीत दर्ज की है, कोई भी मैच टाई पर समाप्त नहीं हुआ।

पीकेएल : यूपी योद्धा को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा
X

बेंगलुरु । प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) टीम यूपी योद्धा सीजन दस के अपने चौथे मैच में आज शाम बेंगलुरु बुल्स का सामना करेगी। यह मैच यहां श्री कांतीरावा इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। पीकेएल में उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए, यूपी योद्धाओं ने तेलुगु टाइटंस और हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ अपने पिछले दो मुकाबलों में क्रमशः 15 और 30 अंकों के पर्याप्त अंतर से प्रभावशाली जीत हासिल की। वर्तमान में 11 अंकों के साथ यूपी योद्धा की टीम लीग में दूसरे स्थान पर काबिज है। सांख्यिकीय रूप से, पीकेएल इतिहास में दोनों टीमों ने 13 मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है। इनमें से पांच मुकाबलों में यूपी योद्धा ने और 8 में बेंगलुरु बुल्स ने जीत दर्ज की है, कोई भी मैच टाई पर समाप्त नहीं हुआ।

मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “हालांकि हम अपने समग्र प्रदर्शन पर गर्व करते हैं, हमारा पूरा ध्यान अपनी कमजोरियों को पहचानने और उन्हें सुधारने पर है। हम अपने गेमप्ले को उन्नत करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे प्रशंसकों और प्रबंधन दोनों को हमारी उपलब्धियों से खुशी मिले। हमारी प्रतिबद्धता न केवल परिणाम देने की है बल्कि यूपी योद्धाओं से जुड़े सभी लोगों के लिए जश्न के पल भी लाने की है।''

स्टार रेडर सुरेंदर गिल सनसनीखेज फॉर्म में हैं और आंकड़े बताते हैं कि वह अपने विरोधियों के लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं। वर्तमान में गिल रेड पॉइंट्स (34) और प्लेयर सक्सेसफुल रेड्स (27) के चार्ट में दूसरे स्थान पर हैं, इस सीज़न में दो सुपर 10 के साथ, गिल हाल के खेलों में अजेय साबित हुए हैं। उनका लक्ष्य डुबकी किंग प्रदीप नरवाल के सक्षम समर्थन से इस गति को बनाए रखना है, जिन्होंने पिछले दो मुकाबलों में 12 और 8 अंक अर्जित किए थे।

योद्धाओं की मजबूत रक्षा इकाई ने भी मैट पर अपनी असली ताकत का प्रदर्शन किया है। अपनी टीम के लिए बाएं कोने की रक्षा करते हुए, सुमित प्लेयर सक्सेसफुल टैकल पॉइंट्स (14) और प्लेयर टैकल पॉइंट्स (14) के आंकड़े चार्ट में सबसे आगे हैं। पूर्व कप्तान नितेश कुमार और गुरदीप प्रतिद्वंद्वी रेडरों को उनके प्रयासों का फायदा उठाने से रोकने में सफल रहे हैं। दूसरी ओर, बेंगलुरु बुल्स, जिसने अभी तक प्रो कबड्डी लीग सीज़न दस में अपना खाता नहीं खोला है, वर्तमान में लीग स्टैंडिंग में 11वें स्थान पर है। वे इस मैच में सीजन की अपनी पहली जीत हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। टीम आगे से रेडिंग यूनिट का नेतृत्व करने के लिए स्टार रेडर विकास खंडोला और नीरज नरवाल पर काफी हद तक निर्भर रहेगी। इस बीच, सौरभ नंदल और अमन पर टीम की रक्षा इकाई को बरकरार रखने की जिम्मेदारी है।

Updated : 11 Dec 2023 5:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top