Top
Home > खेल > अन्य खेल > पहलवान साक्षी मलिक ने कहा - मैंने अपने खेल और कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा - मैंने अपने खेल और कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया

पहलवान साक्षी मलिक ने कहा - मैंने अपने खेल और कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया

नोएडा। भारतीय स्टार महिला पहलवान साक्षी मलिक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने खेल और कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में साक्षी ने कहा, " मैंने अपने खेल और कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया है। मैं इस बात पर पूरा ध्यान दे रही हूं कि मैं पीछे कहां गलती करती थी और मुकाबले हार जाती थी। दरअसल मेरा खेल आक्रामक रणनीति पर टिका हुआ है लेकिन पिछले कुछ समय में मैंने यह गलती की थी कि बढ़त बनाने के बाद मैं रक्षात्मक हो जाती थी और अंत में अंक दे बैठती थी।"

हाल ही में लखनऊ में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रायल जीतने वाली साक्षी ने बताया कि विश्व चैंपियनशिप के प्रत्‍यके वजन वर्ग में 6 शीर्ष पहलवानों को ओलंपिक का टिकट मिलना है और वह कजाखिस्तान से ही ओलंपिक का टिकट हासिल करना चाहेंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय पहलवान विश्व चैंपियनशिप से एक-दो सप्ताह पहले कजाखिस्तान चले जाएंगे और वहीं अपनी तैयारी मजबूत करेंगे।

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वाली साक्षी ने रियो के बाद के 3 वर्षों को अपने जीवन के लिए अभूतपूर्व बताया। उन्होंने कहा कि इन 3 वर्षों में मुझे इतना मान-सम्मान मिला, जिसका सपना मैंने कभी नहीं देखा था। ये तीन साल कब निकल गए मुझे पता नहीं चला। लेकिन मैं टोक्यो के लिए कड़ी तैयारी कर रही हूं, ताकि रियो की कामयाबी को टोक्यो में दोहरा सकूं। मेरा एकमात्र लक्ष्य टोक्यो में अपने पदक का रंग बदलना है।

Updated : 30 July 2019 4:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top