Home > खेल > अन्य खेल > पहलवान रवि दहिया फाइनल में पहुंचे, भारत का चौथा पदक पक्का

पहलवान रवि दहिया फाइनल में पहुंचे, भारत का चौथा पदक पक्का

  • नीरज ने लांग थ्रो के फाइनल में जगह बनाई
  • पहलवान दीपक पुनिया सेमीफाइनल में पहुंचे

पहलवान रवि दहिया फाइनल में पहुंचे, भारत का चौथा पदक पक्का
X

टोक्यो। भारतीय पहलवान रवि दहियाने 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में मुकाबले में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने कजाकिस्तान के पहलवान को नूरीस्लाम सनायेव को पटखनी दी। इस जीत के साथ उन्होंने भारत के लिए गोल्ड या सिल्वर एक पदक पक्का कर दिया है।

वहीँ पहलवान दीपक पुनिया ने भी 86 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पूनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन के जुशेन लिन को 6-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उनका अगला मुकाबला अमेरिकी पहलवान डेविड मॉरिस टेलर से होने वाला है। उनसे भी पदक की उम्मीद बनी हुई है।

भाला फेंक के फाइनल में -

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने बुधवार को यहां ओलंपिक स्टेडियम में पुरूषों के लांग थ्रो क्वालिफिकेशन ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बना ली। नीरज ने क्वॉलिफाइंग राउंड के अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर भाला फेंककर फाइनल क्वॉलिफाइ कर लिया।फाइनल के लिए क्वॉलिफिकेशन मार्क 83.50 मीटर का था जिसे नीरज ने बड़ी ही आसानी से पार कर लिया, नीरज अब 7 अगस्त को फाइनल मुकाबले में पदक के लिए उतरेंगे।ओलंपिक के एथलेटिक्स इवेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले वह 12वें भारतीय एथलीट है।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top