Top
Home > खेल > अन्य खेल > खेल जगत ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर किया शोक व्यक्त

खेल जगत ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर किया शोक व्यक्त

खेल जगत ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर किया शोक व्यक्त
X

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार की शाम को निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। श्री वाजपेयी के निधन से आहत खेल जगत ने सोशल साइट्स ट्विटर पर शोक व्यक्त किया है।

पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने श्री वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि भारत को आज बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा है। हमारे देश में श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का अमूल्य योगदान रहा है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय टीम के साथ श्री वाजपेयी की एक फोटो शेयर करते हुए एक कविता के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी। सहवाग ने लिखा, "आसमान को छू गया, जो आसमान से विशाल था,धरती में सिमट गया, जो मिट्टी जैसा नरम था, कौन है जो अटल रह पाया जिंदगी भर,अटल बनके वो जिंदगी को पा गया, ओम शांति"।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लिखा, हमारे पूर्व प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। श्री वाजपेयी उन कुछ राजनेताओं में से एक थे, जिनके लिए मेरे दिल में हमेशा उनकी ईमानदारी और राष्ट्र भक्ति के लिए सम्मान रहा। उनकी आत्मा को शांति मिले।

भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने लिखा, "श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। उनके मूल्यों और विचारधाराओं को हमेशा याद किया जाएगा।"

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने लिखा, "अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देश की सेवा में अपने जीवन का हर मिनट दिया। उनकी कविता और व्याख्यात्मक कौशल उत्कृष्ट थे। उनके जीवन से सीखने के लिए बहुत कुछ है। वह हर अर्थ में सही 'भारत रत्न' थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

क्रिकेटर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा, "वर्ग और गरिमा के एक सर्वश्रेष्ठ आदमी। जिन्होंने हमेशा भारत को पहले रखा। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा, " मेरे पसंदीदा प्रधानमंत्री अब नहीं रहे। श्रद्धांजलि अटल बिहारी वाजपेयी।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करती है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती है। अटलजी ने देश की सेवा में अपना जीवन समर्पित किया।"

वहीं पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने लिखा, " इस देश के महान प्रधानमंत्रियों में से एक। एक दूरदर्शी, एक कवि, एक राजनेता, एक आदमी जिसने लाखों लोगों के दिल जीते। वह आदमी जो सम्मान के अलावा और किसी भी चीज के हकदार नहीं है। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी हमारे साथ नहीं हैं। मातृभूमि के लिए उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा।"

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आज शाम 5.05 बजे आखिरी सांस ली। वह 93 साल के थे। वाजपेयी को 11 जून को एम्स में दाखिल किया गया था। पिछले 36 घंटों से उनकी हालत निरंतर बिगड़ती ही जा रही थी। इसलिए उन्हें जीवन रक्षा प्रणाली पर रखा गया था। एम्स प्रशासन ने इस बीच कहा है कि डाक्टरों की कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Updated : 2018-08-17T01:59:33+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top