Home > खेल > अन्य खेल > सिंधू ने दूसरी रैंकिग की यामागुची से कम किया फासला

सिंधू ने दूसरी रैंकिग की यामागुची से कम किया फासला

सिंधू ने दूसरी रैंकिग की यामागुची से कम किया फासला
X

नई दिल्ली। ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू ने थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुरूवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से अपने अंकों का फासला कम कर लिया है। सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन फाइनल में पहुंचने की बदौलत उन्हें 1380 अंक हासिल हुये हैं जिससे अब उनके 82034 अंक हो गये हैं। सिंधू और यामागुची के बीच अब 1449 अंकों का फासला रह गया है। सिंधू का अपना तीसरा स्थान बना हुआ है। ताइपे की तेई जू यिंग 96817 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर मजबूती से बनी हुई है।

इंडोनेशिया ओपन के शुरूआती दौर में बाहर हो जाने वाली सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें नंबर पर खिसक गयी हैं। पुरूष रैंकिंग में किदाम्बी श्रीकांत अपने पांचवें स्थान पर बने हुये हैं जबकि एच एस प्रणय तीन स्थान के सुधार के साथ 11वें नंबर पर आ गये हैं। समीर वर्मा ने भी दो स्थान का सुधार किया है और वह 18वें नंबर पर आ गये हैं।

बी साई प्रणीत तीन स्थान के नुकसान के साथ 24वें नंबर पर खिसक गये हैं। पुरूष युगल में सात्विक सेराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी 21वें स्थान पर बरकरार है। महिला युगल में टॉप 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है जबकि मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी तीन स्थान गिरकर 24वें नंबर पर खिसक गये हैं।

प्रणीत बाहर, शुभांकर अगले दौर में पहुंचे

सिंगापुर, एजेंसी। गत चैम्पियन बी साइ प्रणीत जापान के यू इगाराशी से हारकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर से बाहर हो गए। छठी वरीयता प्राप्त प्रणीत को इगाराशी के हाथों एक घंटे 11 मिनट तक चले मैच में 21.16, 16.21 , 18.21 से पराजय झेलनी पड़ी। इस बीच सौरभ वर्मा, शुभांकर डे, रूत्विका शिवानी गाड्डे और पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा दास दूसरे दौर में पहुंच गए। शुभांकर ने कनाडा के जासन एंथोनी होशुए को 14.21, 21.14, 21.16 से हराया। वहीं रूत्विका ने बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी को 21.15, 17 . 21, 21 . 16 से मात दी। रि

तुपर्णा अगले दौर में पहुंच गई जब स्विटजरलैंड की सबरीना जाकेट पहले गेम में 3 . 5 से पिछडऩे के बाद रिटायर हो गई । सौरभ ने पूर्व राष्ट्रमंडल चैम्पियन पारूपल्ली कश्यप को 21 . 9, 21 . 6 से हराया । कश्यप कल अभ्यास के दौरान कमर में ङ्क्षखचाव से परेशान थे लेकिन आज का मैच उन्होंने खेला । मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने जर्मनी के जोनास राल्फी जानसेन और कारला नेल्टे को 21 . 19, 16 . 21, 21 . 12 से हराया।

Updated : 20 July 2018 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top