Home > खेल > अन्य खेल > सेरेना विलियम्स पर हुआ जुर्माना

सेरेना विलियम्स पर हुआ जुर्माना

सेरेना विलियम्स पर हुआ जुर्माना
X

न्यूयार्क। तेईस बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिकी दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पर अमेरिकी ओपन के खिताबी मुकाबले में खराब बर्ताव के कारण अमेरिकी टेनिस एसोसिएशन ने 12.26 लाख रुपए (17 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया है। जापान की नाओमी ओसाका ने खिताबी मुकाबले में सेरेना को हराकर उनका 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था।

अमेरिकी टेनिस एसोसिएशन ने सेरेना पर तीन मामले में जुर्माना लगाया है। इसमें मैच के दौरान कोचिंग लेने के लिए 2.88 लाख रुपए (4 हजार डॉलर), रेकैट पटकने के लिए 2.16 लाख रुपए (3 हजार डॉलर) और चेयर अंपायर के साथ बदसलूकी करने पर 7.21 लाख रुपए (10 हजार डॉलर) का जुर्माना शामिल है।

उल्लेखनीय है कि सेरेना दूसरे सेट में वापसी की कोशिशें कर रही थीं। इस बीच उनके कोच द्वारा कथित रूप से हाथ से इशारा किया। कोच की इस हरकत को नियमों का उल्लंघन माना गया। इसके बाद चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने सेरेना पर एक गेम का जुर्माना लगाया गया। इसके रामोस ने मैच के दौरान सेरेना विलियम्स को आगाह किया कि वो मैच के दौरान कोचिंग नहीं ले सकतीं। सेरेना ने अंपायर से कहा कि वो चीटिंग नहीं करती हैं, अपने करियर में ऐसा उन्होंने कभी नहीं किया। कुछ गेम्स के बाद सेरेना विलियम्स ने प्वाइंट गंवाने के बाद अपना रैकेट जमीन पर दे मारा जिसके बाद अंपायर ने विलियम्स को एक और चेतावनी दी और विलियम्स को एक अंक गंवाना पड़ा। इसके बाद सेरेना अंपायर कार्लोस से भिड़ गईं और उन्हें चोर कह डाला। सेरेना और अंपायर के बीच चल रही इस लड़ाई का पूरा फायदा जापान की ओसाका को मिला और उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली।

Updated : 10 Sep 2018 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top