Home > खेल > अन्य खेल > सात्विक-चिराग की जोड़ी को 'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामित

सात्विक-चिराग की जोड़ी को 'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामित

सात्विक-चिराग की जोड़ी को मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित
X

नई दिल्ली। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा गुरुवार को भारत के पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को 'मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित किया गया। सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी ने 2019 में कई यादगार जीत दर्ज की।

इस भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड ओपन के रूप में पहला सुपर 500 खिताब जीतने के अलावा फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में भी जगह बनाई। इस वर्ग में अन्य नामित खिलाड़ी कनाडा की महिला एकल खिलाड़ी मिशेल ली, कोरिया की किम सो योंग और कोंग ही योंग की महिला युगल जोड़ी और प्रवीण जोर्डन तथा मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की मिश्रित युगल जोड़ी शामिल है। ये प्रतिष्ठित पुरस्कार छह वर्गों में खिलाड़ियों और जोड़ियों को दिए जाते हैं जिसमें दो पैरा बैडमिंटन वर्ग भी शामिल हैं। इस साल 11 स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को 'सर्वश्रेष्ठ पुरुष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी' वर्ग में नामित किया गया।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी की सूची में नामांकन नहीं मिला क्योंकि वह इस साल विश्व चैंपियनशिप के अलावा कोई और टूर्नामेंट नहीं जीत सकीं। साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ये पुरस्कार 11 से 15 दिसंबर तक होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के दूसरे सत्र के उद्घाटन समारोह और डिनर के दौरान दिए जाएंगे।

Updated : 5 Dec 2019 8:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top