Home > खेल > अन्य खेल > टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अब कोर्ट में नहीं आएंगी नजर, किया संयास का ऐलान

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अब कोर्ट में नहीं आएंगी नजर, किया संयास का ऐलान

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अब कोर्ट में नहीं आएंगी नजर, किया संयास का ऐलान
X

मेलबर्न। भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बुधवार को कहा कि 2022 सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। सानिया ने छह ग्रैंड स्लैम जीते हैं और डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर भी पहुंची हैं। वह 2007 के मध्य में दुनिया में रैंकिंग के मामले में 27वें नंबर पर थी, इसने उन्हें भारत की अब तक की सर्वोच्च रैंकिंग वाली महिला खिलाड़ी बना दिया।

सानिया ने मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल स्पर्धा में शुरुआती दौर में हारने के बाद अपनी सेवानिवृत्ति की योजना की घोषणा की। अपने मैच के बाद 35 वर्षीय सानिया ने कहा, "इसके कुछ कारण हैं। मैं अपने 3 साल के बेटे को उसके साथ इतनी यात्रा करके जोखिम में डाल रही हूं, यह कुछ ऐसा है जिसे मुझे ध्यान में रखना है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर अब पहले जैसा नहीं रहा। आज मेरा घुटना बहुत दर्द कर रहा था और मैं यह नहीं कह रही कि यही कारण है कि हम हार गए लेकिन मुझे लगता है कि जैसे-जैसे मेरी उम्र बढ़ रही है, मेरे चोट ठीक होने में समय ले रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मैंने तय किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा। मैं हफ्ते दर हफ्ते तैयारी कर रही हूं, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं सीजन तक रह पाऊंगी या नहीं, लेकिन मुझे रहना है।" उन्होंने कहा, "मैंने वापस आने, फिट होने, वजन कम करने और नई माताओं के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने की कोशिश की है ताकि वे अपने सपनों को जी सकें। इस सीजन के बाद मुझे नहीं लगता कि मेरा शरीर आगे खेलने की इजाजत देगा।"

Updated : 2022-01-21T19:54:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top