Home > खेल > अन्य खेल > रोजर फेडरर बने 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ी

रोजर फेडरर बने 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ी

रोजर फेडरर बने 2020 के सबसे अमीर खिलाड़ी
X

दिल्ली। फोर्ब्स ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रम से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल इस लिस्ट में 27वें नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं। 106.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई के साथ फेडरर इस लिस्ट में पहली बार टॉप पर आए हैं।

इसके अलावा फेडरर पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी हैं, जो फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर आए हैं। 1990 से फोर्ब्स हर साल यह लिस्ट जारी करता है। 2019 में फेडरर इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर थे। रोनाल्डो की कमाई 105 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, जबकि मेस्सी की कमाई 104 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। इन तीनों में ही करीब एक-एक मिलियन अमेरिकी डॉलर का फर्क रहा है।

चौथे नंबर पर नेमार हैं, जिन्होंने कुल 95.5 मिलियम अमेरिकी डॉलर कमाए हैं। पांचवें नंबर पर बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स हैं, जिन्होंने 88.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाए हैं। दुनिया के 100 सबसे अमीर खिलाड़ियों में इकलौते भारतीय खिलाड़ी विराट हैं। विराट इस लिस्ट में 66वें नंबर पर हैं। 2019 के मुकाबले विराट ने इस लिस्ट में 30 पायदान की लंबी छलांग लगाई है। 26 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई के साथ वो 66वें नंबर पर हैं। कोविड-19 महामारी के चलते मेस्सी और रोनाल्डो दोनों को सैलरी कट झेलना पड़ा है, जिसके चलते दोनों को करीब 28 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान अपनी सैलरी में उठाना पड़ा है।

Updated : 30 May 2020 6:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top