Home > खेल > अन्य खेल > पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला हारी, कल ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी

पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला हारी, कल ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी

पूजा रानी हुई बाहर

पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला हारी, कल ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगी
X

टोक्यो। ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए निराशा भरा रहा है। बॉक्सिंग और बैडमिंटन में पदक की लगाई जा रही उम्मीद टूट गई। बॉक्सर पूजा रानी (75 किग्रा) आज चीन की ली कियान से कवार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। वहीँ बैडमिंटन में पीवी सिंधु सेमीफाइनल का मैच हार गई। वह अब ब्रॉन्ज के लिए खेलेगी। इसके अलावा भारतीय तीरंदाज अतानु दास और मुक्केबाज अमित पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए।

चीनी मुक्केबाज पूजा को हराकर शोपीस इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची। रियो की कांस्य पदक विजेता ने पहले दौर में जीत के साथ अच्छी शुरुआत की। सभी पांच जजों ने उसे 10 जबकि पूजा को नौ अंक दिए। चीनी मुक्केबाज ने पूजा के खिलाफ पहले दौर में 5-0 से जीत हासिल की।दूसरे दौर में भी, ली कियान ने वही दोहराया और पूजा को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पूजा को अंतिम दौर में वापसी की जरूरत थी, लेकिन वह तूफान का सामना नहीं कर सकी क्योंकि ली कियान ने भारतीय मुक्केबाज के अभियान को समाप्त करने के लिए इसी तरह के स्कोर के साथ फिर से अंतिम दौर जीता।

अमित पंघाल बाहर -

इससे पहले दिन में शीर्ष वरीयता प्राप्त अमित पंघाल पुरुषों के फ्लाईवेट (48-52 किग्रा) में कोलंबिया के युबरजेन मार्टिनेज से हारने के बाद शोपीस इवेंट से बाहर हो गए।मार्टिनेज ने क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए 4-1 के विभाजन के फैसले से मैच जीतने के लिए बाउट के अंतिम दो राउंड में पंघल को पछाड़ दिया। शोपीस इवेंट में अमित का यह पहला गेम था।

पीवी सिंधु हारी -

वहीँ बैडमिंटन में पीवी सिंधु चाइनीज ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला हार गई हैं। त्ज़ु-यिंग ने सेमीफाइनल में सिंधु को 21-18, 21-12 से हराया। सिंधु अब रविवार को कांस्य के लिए खेलेंगी। भारतीय शटलर ने शॉट के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी शॉट का मिलान किया, लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ क्योंकि त्ज़ु-यिंग ने पहला गेम 21-18 से जीत लिया।

Updated : 12 Oct 2021 10:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top