Home > खेल > अन्य खेल > प्रो कबड्डी लीग : यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज को हराया

प्रो कबड्डी लीग : यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज को हराया

प्रो कबड्डी लीग :  यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज को हराया
X

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग में जीएमआर समूह की फ्रेंचाइजी ने बुधवार रात तमिल थलाइवाज पर 41-39 की रोमांचक जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पांच में अपनी जगह बनाई। मैच के मुख्य हीरो रहे, योद्धा के रेडर सुरेंदर गिल एवं प्रदीप नरवाल जिन्होंने अपनी टीम के लिए क्रमशः 13 और 10 अंकों बटोरे। इस मैच के अंतिम मिनटों तक दोनों छोर से कांटे की टक्कर देखी गई। हालांकि यूपी योद्धा का डिफेंस विभाग का प्रदर्शन कुछ औसत रहा, जहां सिर्फ सुमित कुमार ही सर्वाधिक 5 टैकल पॉइंट जुटा पाए। इस जीत के साथ यू.पी. योद्धा अब पीकेएल रैंकिंग में 52 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुँच गयी है ।

मैच के पहले हाफ की शुरुआत तमिल थलाइवाज ने शुरुआती मिनटों में 4-2 की बढ़त बनाने के साथ की । इसके तुरंत बाद, योद्धा ने वापसी करने की कोशिश की जिसमें वे सफल भी हुए, परिणामस्वरूप 8वें मिनट में प्रदीप नरवाल के 3 अंकों के 'सुपर रेड' ने यूपी योद्धा को खेल में पहली बार बढ़त बनाने में सहायता प्रदान की और स्कोरबोर्ड 8-7 के साथ योद्धाओं के पक्ष में पढ़ा गया । एक मिनट के भीतर थलाइवा ने यूपी योद्धा को 3 तकनीकी अंक दिए, जब 3 खिलाड़ियों ने खुद को आउट कर दिया, जिससे यूपी योद्धा ने 11-9 की बढ़त बना ली। इसके बाद योद्धा ने मामूली अंतर की बढ़त को सुनिश्चित किया और 15वें मिनट में तमिल थलाइवाज पर पहला 'ऑल आउट' करते हुए 17-15 की बढ़त बना ली। इसके बाद कुछ लापरवाह गलतियों की वजह से योद्धा ने बढ़त को अपने हाथों से जाने दिया जिसका परिणाम ये निकला कि थलाइवाज ने 22-20 के स्कोर के साथ पहला हाफ अपने पक्ष में समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत यूपी योद्धा ने 'सुपर टैकल' के साथ मैच जीतने के अपने मज़बूत इरादों पर मुहर लगाते हुए की जिससे उन्हें स्कोर को 22-22 तक पहुंचाने में मदद मिली, इसके बाद यूपी योद्धा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुरेंद्र गिल और प्रदीप नरवाल ने 27वें मिनट में थलाइवाज को दूसरा 'ऑल आउट' देकर 30-26 की बढ़त बना ली। सुरेंद्र गिल ने जल्द ही अपना 'सुपर 10' हासिल करते हुए स्कोरबोर्ड को 34-31 के साथ अपनी टीम के पक्ष में ले गए । एक मौके पर तमिल थलाइवाज़ ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन योद्धा ने लगातार सफल रेडों के साथ अपना वर्चस्व बनाए रखा, जिससे उन्हें 41-39 से जीत मिली।

Updated : 11 Feb 2022 7:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top