Home > खेल > अन्य खेल > यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच मैच हुआ ड्रा, प्रदीप नरवाल और सुरेंदर गिल चमके

यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच मैच हुआ ड्रा, प्रदीप नरवाल और सुरेंदर गिल चमके

यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच मैच हुआ ड्रा, प्रदीप नरवाल और सुरेंदर गिल चमके
X

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग खेलने वाली जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा ने परदीप नरवाल और सुरेंद्र गिल की मदद से गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैच को रोमांचक तरीके से ड्रॉ करने में सफल रहे । इस मैच में यूपी योद्धा के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने अपने करियर का 61वां सुपर10 अर्जित किया। योद्धा अब 10 अंकों के साथ अंक तालिका में 7वें स्थान पर काबिज़ हैं।

बुधवार शाम बेंगलुरु के शेराटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में हुए पीकेएल के आठवें सत्र के 20वें मैच में काफी उतार चढ़ाव के बीच यूपी योद्धा ने मैच के दूसरे हाल्फ में ज़बरदस्त वापसी करते हुए मैच को ड्रा में बदल दिया। यूपी योद्धा के प्रदीप नरवाल ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए सुपर 10 अंक अर्जित किये वहीँ सुरेंद्र गिल ने भी 6 महत्वपूर्ण रेड अंक जुटाए। यूपी योद्धा अब 1 जनवरी 2022 को यू मुंबा के खिलाफ भिड़ेगा जिसका सीधा प्रसारण शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज़्नी हॉटस्टार पर किया जाएगा।

मैच से पहले कोच जसवीर सिंह की कही गयी बात के अनुसार ही यूपी योद्धा ने सधी हुई शुरुआत की जब प्रदीप नरवाल ने मैच की पहली रेड के साथ 2 अंक अर्जित करते हुए यूपी योद्धा को मज़बूती प्रदान की लेकिन टीम ज़्यादा देर तक इसका लाभ नहीं उठा सकी और कुछ ही मिनटों में यूपी योद्धा गुजरात के विरुद्ध 7-3 के स्कोर से पिछड़ गयी। परन्तु कुछ ही क्षणों बाद योद्धाओं ने सुरेंद्र गिल और सुमित द्वारा किये गए सुपर टैकल के साथ वापसी की और स्कोर को बराबरी पे ला दिया । मैच के 9वें मिनट में यूपी योद्धा के ऑल-आउट होते ही गुजरात एक बार फिर से मैच में 12-7 से आगे हो गया और परिणामस्वरूप मैच का पहला हाल्फ गुजरात जायंट्स के पक्ष में 20-14 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

योद्धाओं ने दूसरे हाफ में एक ठोस शुरुआत के साथ वापसी की एवं परदीप नरवाल और सुरेंद्र गिल ने दिमाग से की गयी रेडों से टीम का स्कोर को 21-17 तक कम कर दिया। यूपी योद्धा ने 25वें मिनट में जायंट्स को ऑल-आउट किया करके उनकी बढ़त को एक बार फिर काम कर दिया और स्कोर 22-20 पे जा पहुंचा । प्रदीप नरवाल ने 33वें मिनट में करियर का 61वां सुपर 10 हासिल किया और बढ़त 29-28 पर सिमट गई। यूपी योद्धा के अनूठे खेल की वजह से मैच के अंतिम क्षणों में जायंट्स को मजबूरन गलतियाँ करनी पड़ीं जिसकी वजह से मैच 32-32 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Updated : 1 Jan 2022 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top