Top
Home > खेल > अन्य खेल > ओसाका ने जीता यूएसए ओपन का खिताब,सेरेना विलियम्स को दी शिकस्त

ओसाका ने जीता यूएसए ओपन का खिताब,सेरेना विलियम्स को दी शिकस्त

ओसाका ने जीता यूएसए ओपन का खिताब,सेरेना विलियम्स को दी शिकस्त
X

न्यूयार्क। जापान की 20 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिकी ओपन के महिला एकल का खिताब जीत लिया है। अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रही ओसाका ने खिताबी मुकाबले में 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 6-2,6-4 से हराकर खिताब जीत लिया। इस खिताबी जीत के साथ ही ओसाका ने इतिहास रच दिया। वह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं।

दूसरी तरफ सेरेना हार के साथ ही इतिहास रचने से चूक गईं। अगर वह खिताब जीत जातीं तो वह महिला एकल के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने के ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के रेकॉर्ड की बराबरी कर लेतीं। ओसाका की विलियम्स पर दो मैचों में यह दूसरी जीत है। इसी साल मार्च में उन्होंने मियामी ओपन में सेरेना को हराया था। ये मैच सेरेना विलियम्स के करियर का सबसे खराब मैच भी कहा जाएगा। दरअसल इस मैच के दौरान सेरेना विलियम्स और अंपायर कार्लोस रामोस के बीच भारी बहस हो गई।

उल्लेखनीय है कि सेरेना विलियम्स ने जब से मां बनने के बाद वापसी की है वो अपने खेल से ज्यादा कुछ अलग ही वजहों से सुर्खियों में रही हैं। सेरेना ने वापसी के बाद ब्लैक कैटसूट पहना था जिसके बाद उनकी इस ड्रेस पर फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने बैन लगा दिया था।

Updated : 2018-09-09T16:40:43+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top