Top
Home > खेल > अन्य खेल > एशियाई खेल के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वज वाहक होंगे नीरज चोपड़ा

एशियाई खेल के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वज वाहक होंगे नीरज चोपड़ा

एशियाई खेल के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वज वाहक होंगे नीरज चोपड़ा
X

नई दिल्ली। स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वज वाहक होंगे। एशियाई खेलों का आयोजन 18 अगस्त से 2 सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में किया जाएगा।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल के लिए आयोजित रवानगी समारोह के दौरान शुक्रवार को यह घोषणा की। 20 वर्षीय नीरज ने पिछले महीने फिनलैंड में आयोजित सावो खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने गोल्डकोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण अपने नाम किया था।

चोपड़ा, जो फिलहाल फिनलैंड में हैं, ने भारतीय दल का ध्वजवाहक बनाए जाने पर आईओए को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है और इसके लिए मैं आईओए का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं बहुत उत्साहित और खुशी महसूस कर रहा हूं। ।

रवानगी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद खेलमंत्री मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहे एथलीटों और अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं। एशियन खेलों के 36 विभिन्न स्पर्धाओं में कुल 572 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। दल का नेतृत्व शेफ डी मिशन बृज भूषण शरण सिंह करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए पिछले एशियाई खेलों में पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह भारतीय दल के ध्वजवाहक थे। भारतीय खिलाड़ियों ने पिछली बार एशियन खेलों में 11 स्वर्ण, 10 रजत और 36 कांस्य सहित कुल 57 पदक हासिल किए थे।

Updated : 2018-08-10T20:45:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top