Top
Home > खेल > अन्य खेल > कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए नीरज की भारतीयों से अपील, गरीबों की खातिर जिम्मेदारी से काम कीजिए

कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए नीरज की भारतीयों से अपील, गरीबों की खातिर जिम्मेदारी से काम कीजिए

कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए नीरज की भारतीयों से अपील, गरीबों की खातिर जिम्मेदारी से काम कीजिए

नई दिल्ली। स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह एनआईएस पटियाला में अलग रहने के दौरान जिम में वर्कआउट करने के अलावा फिल्में देखने में व्यस्त हैं और उन्होंने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए देश के लोगों से गरीबों की खातिर जिम्मेदारी से व्यवहार करने का आग्रह किया। तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके नीरज को भारतीय खेल प्राधिकरण ने 14 दिन अलग रहने की सलाह दी है क्योंकि वह तुर्की में ट्रेनिंग करके स्वदेश लौटे हैं।

चोपड़ा ने पटियाला से पीटीआई से फोन पर कहा, ''मैं बिलकुल भी ट्रेनिंग नहीं कर रहा हूं। इस होस्टल में विदेश से ट्रेनिंग करके लौटे खिलाड़ी ही ठहरे हैं। उन्हें कहीं भी जाने की अनुमति नहीं है, लेकिन हमें वर्कआउट के लिए एक पुराना जिम दिया गया है ताकि हम फिट रहें।" उन्होंने कहा, ''मैं इस खाली समय का इस्तेमाल संगीत सुनने, परिवार वालों और दोस्तों से फोन पर बात करके और थोड़ा बहुत पढ़ने में कर रहा हूं। कभी कभार अपने लैपटॉप पर फिल्में भी देख रहा हूं।"

चोपड़ा ने अपने साथी भारतीयों से खतरनाक कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने और अधिकारियों द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा, ''लोगों को इस महामारी को गंभीरता से लेना चाहिए और दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्हें यह खुद ही करना चाहिए जैसे प्रधानमंत्री का जनता कर्फ्यू। यूरोप में देश बहुत छोटे होते हैं और उनके पास बेहतरीन मेडिकल सुविधाएं हैं, लेकिन वे गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं।"

नीरज ने कहा, ''हमारा देश काफी बड़ा है जिसमें काफी संख्या में गरीब लोग हैं। अगर हमारा देश इस महामारी के तीसरे चरण में पहुंच जाएगा तो इसके बहुत ही भयावह नतीजे होंगे। हमें इस बीमारी के अगले चरण में पहुंचने से पहले ही इसे रोकने की कोशिश करनी चाहिए। इसलिए हम सभी को जिम्मेदार नागरिक बनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाने का प्रयास करना चाहिए।"

Updated : 23 March 2020 5:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top