Top
Home > खेल > अन्य खेल > क्रोएशिया टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की मिली-जुली शुरुआत

क्रोएशिया टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की मिली-जुली शुरुआत

क्रोएशिया टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की मिली-जुली शुरुआत
X

जागरेब। पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद की बुधवार को प्रतिस्पर्धी शतरंज में मिश्रित शुरूआत रही। आनंद, जो लगभग 17 महीनों में अपना पहला ओवर-द-बोर्ड गेम खेल रहे थे। उन्होंने क्रोएशिया ग्रैंड शतरंज टूर टूर्नामेंट के पहले दौर में डच ग्रैंडमास्टर जोर्डन वैन फॉरेस्ट को हराकर जीत के साथ शुरुआत की।हालांकि, भारतीय चैंपियन को रूस के इयान नेपोमनियाचची के साथ ड्रॉ करने से पहले दूसरे दौर में फ्रांस के मैक्सिम वाचियर-लाग्रेव से हार का सामना करना पड़ा।

आनंद ने कहा," वापस प्रतिस्पर्धी शतरंज में आना अच्छा रहा। ऐसे कई क्षण थे जहां मुझे एहसास हुआ, ओह, मुझे अब एक चाल चलनी है! जब आप घर पर बैठे होते हैं तो आप हमेशा विश्लेषण मोड में होते हैं लेकिन यहां अचानक आपको वास्तव में निर्णय लेना होता है।"

ज़ाग्रेब रैपिड और ब्लिट्ज टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 11 जुलाई तक क्रोएशिया के ज़ाग्रेब में किया जा रहा है। रैपिड में समय नियंत्रण प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 25 मिनट का होता है, जिसमें प्रति चाल 10-सेकंड की वृद्धि होती है, जो एक चाल से शुरू होती है।ब्लिट्ज में समय नियंत्रण प्रत्येक खिलाड़ी के लिए पांच मिनट का होता है, जिसमें प्रति चाल दो-सेकंड की वृद्धि होती है, जो एक चाल से शुरू होती है। रैपिड अंतिम स्टैंडिंग के लिए दोगुना मायने रखता है।यह टूर्नामेंट ग्रैंड चेस टूर का तीसरा चरण है और इसमें 37,500 अमरीकी डालर के प्रथम पुरस्कार के साथ कुल 150,000 अमरीकी डालर की पुरस्कार राशि है।

Updated : 8 July 2021 2:24 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top