Home > खेल > अन्य खेल > टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति का एक सदस्य कोरोना संक्रमित

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति का एक सदस्य कोरोना संक्रमित

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति का एक सदस्य कोरोना संक्रमित
X

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक 2020 और पैरालंपिक खेलों की आयोजन समिति ने बुधवार को बताया कि संगठन के एक सदस्य को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। कमेटी के हेडक्वार्टर में काम करने वाले एक व्यक्ति को इस भयंकर महामारी से संक्रमित पाया गया है और अब उसको उसी के घर में क्वारांटाइन किया गया है।

समिति ने इसकी जानकारी दी और कहा, 'समिति ने उन सभी लोगों की पहचान की है जिनका रोगी के साथ निकट संपर्क रहा है। उन सभी लोगों को घर में आइसोलेट किया गया है, जबकि जिस मंजिल पर वह काम करता था उसे पूरी तरह बंद कर दिया गया है।'

बता दें, इस साल 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक को अब कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते अगले साल जुलाई में आयोजित किया जाएगा। जापान सरकार ने इस महीने के शुरुआत में आपातकाल घोषित किया था जिसके बाद उसके लगभग 3500 से ज्यादा अधिकारी घर से काम कर रहे थे।ओलंपिक खेलों के स्थगित होने के बाद आयोजन समिति के सदस्य दोबारा से ओलंपिक की योजनाओं पर कार्य कर रहे थे।

जापान में अब तक कोरोना वायरस के चलते 283 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और लगभग 11,500 लोग अभी भी इससे संक्रमित हैं। विश्व में इस महामारी का दिन प्रतिदिन प्रकोप बढ़ता जा रहा है और इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 25 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 1 लाख 70 हजार से ज्यादा है।

Updated : 22 April 2020 10:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top