Top
Home > खेल > अन्य खेल > ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में मैरीकॉम और मनप्रीत होंगे ध्वजवाहक

ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में मैरीकॉम और मनप्रीत होंगे ध्वजवाहक

ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में मैरीकॉम और मनप्रीत होंगे ध्वजवाहक
X

नईदिल्ली। छह बार की विश्व मुक्केबाजी चैंपियन एमसी मैरी कॉम और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे, जिसकी घोषणा सोमवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने की। वहीँ समापन समारोह में 2018 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता बजरंग पुनिया 8 अगस्त को ध्वजवाहक होंगे

पहली बार ऐसा हुआ है, जब ओलंपिक में भारत के दो ध्वजवाहक (एक पुरुष और एक महिला) होंगे. आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा ने हाल ही में आगामी टोक्यो खेलों में 'लैंगिक समानता' को सुनिश्चित करने के लिए इस बात की जानकारी दी थी।मैरीकॉम ने कहा की "यह मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण होगा क्योंकि यह मेरा आखिरी ओलंपिक है। कौन जानता है कि मैं भावनात्मक रूप से भी अभिभूत हो जाऊं, "मैरी कॉम ने कहा की "उद्घाटन समारोह के दौरान टीम की अगुवाई करने का यह अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं पदक के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का वादा करती हूं।

इतिहास रचने का मौका -

मैरीकॉम भारत को महिला मुक्केबाजी में पहला पदक दिलाने वाली खिलाड़ी है। वे ६ बार बॉक्सिंग विश्व कप, एशियाई चैंपियनशिप में पांच स्वर्ण पदक, और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन रही हैं। ऐसे में इस ओलंपिक में भी वे पदक की बड़ी दावेदार मानी जा रही है। इस बार वे लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीतकर इतिहास रच सकती है।

Updated : 5 July 2021 1:10 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top