Home > खेल > अन्य खेल > कमलप्रीत नहीं कर पाई कमाल, फाइनल में छठवें स्थान पर रहीं, पदक से चुकी

कमलप्रीत नहीं कर पाई कमाल, फाइनल में छठवें स्थान पर रहीं, पदक से चुकी

कमलप्रीत नहीं कर पाई कमाल, फाइनल में छठवें स्थान पर रहीं, पदक से चुकी
X

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक के 11वें दिन डिस्कस थ्रो प्रतिस्पर्धा में भारत की कमलप्रीत कौर इतिहास रचने से चूक गईं। वह सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में 63.70 मीटर के थ्रो के साथ छठे स्थान पर रहीं। उन्हें पदक हासिल करने के लिए 65.72 मीटर से ज्यादा का थ्रो करना था।

फाइनल में अमेरिका की ऑलमन वैलेरी ने बाजी मारी। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 68.98 मीटर दूर चक्का फेंका। उनकी इस दूरी को कोई पार नहीं कर पाया और उन्होंने डिस्कस थ्रो का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जर्मनी की क्रिस्टीन पुडेंज ने 66.86 मीटर दूर चक्का फेंककर रजत पदक जीता। क्यूबा की याएमे पेरेज ने 65.72 मीटर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।कमलप्रीत ने 64 मीटर दूर चक्का फेंककर किया था फाइनल में प्रवेश

कमलप्रीत शनिवार को डिस्कस थ्रो के क्वालिफाइंग राउंड में 64 मीटर डिस्कस फेंक कर दूसरे स्थान पर थीं। इसी के साथ उन्होंने फाइनल में प्रवेश किया था। अगर वह फाइनल मुकाबले में पदक जीतने में कामयाब हो जाती तो एथलेटिक्स में पदक लाने वाली वह पहली भारतीय बन जाती। हालांकि वह ऐसा करने से चूक गईं।उल्लेखनीय है कि इससे पहले टोक्यो में बारिश के कारण डिस्कस थ्रो के फाइनल मुकाबले को कुछ देर के लिए रोक दिया गया था।

Updated : 2 Aug 2021 2:24 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top