Top
Home > खेल > अन्य खेल > कोरोना वायरस के चलते जापान के सूमो रेसलर की मौत

कोरोना वायरस के चलते जापान के सूमो रेसलर की मौत

कोरोना वायरस के चलते जापान के सूमो रेसलर की मौत
X

टोक्यो। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते जापान के 28 वर्षीय सूमो रेसलर की मौत हो गई है और वे इस घातक वायरस से मरने वाले पहले सूमो पहलवान हैं। इसकी जानकारी जापान के सूमो एसोसिएशन ने बुधवार को दी।

जापान के सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि पहलवान शोबुशी, जिसका असली नाम कियोटका सुटेके है, पिछले महीने कोरोना संक्रमित होने के बाद टोक्यो के एक अस्पताल में भर्ती हुआ था। कई ऑर्गन फेल होने के कारण बुधवार को उसकी मौत हो गई। शोबुशी ने 2007 में अपना पेशेवर डेब्यू किया था।

अप्रैल में जेएसए ने यह घोषणा की थी कि टकदागावा में पांच पहलवानों को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि बाकी पहलवान इस महामारी से अभी तक उभर पाए हैं या नहीं।

पिछले हफ्ते जेएसए ने यह घोषणा की थी कि टोक्यो में 24 मई से 7 जून तक होने वाले समर ग्रैंड सूमो टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते रद्द किया जाता है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस के चलते जापान में 16,700 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं इस महामारी के चलते 650 से ज्यादा लोग मौत का शिकार बन चुके हैं। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 42 लाख से ज्यादा हो गई, वहीं दो लाख 90 हज़ार से ज्यादा लोग इसके चलते अपनी जान गवां चुके हैं।

Updated : 13 May 2020 1:27 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top