Home > खेल > अन्य खेल > एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप : भारत ने जीत के साथ की शुरुआत, पहले दिन दो मैच जीते

एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप : भारत ने जीत के साथ की शुरुआत, पहले दिन दो मैच जीते

भारत ने पहले मैच में कोरिया को 76-13 से हराकर शानदार शुरुआत की

एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप : भारत ने जीत के साथ की शुरुआत, पहले दिन दो मैच जीते
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। भारतीय कबड्डी टीम ने टूर्नामेंट के पहले दिन दोनों मैच जीतकर एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में शानदार शुरुआत की। भारत ने दिन की शुरुआत दक्षिण कोरिया के खिलाफ की। भारत ने पहले मैच में कोरिया को 76-13 से हराकर शानदार शुरुआत की। इसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम को चीनी ताइपे से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, हालांकि अंत में भारत को 53-19 से जीत मिली।

चीनी ताइपे ने शुरुआत में भारतीयों को कड़ी टक्कर दी। उन्होंने अच्छे कौशल का प्रदर्शन किया और कुछ आक्रामक खेल दिखाया। ताइपे के रेडर और डिफेंडर भारतीय टीम के खिलाफ काफी प्रभावी दिखे। वे पहले क्वार्टर में तीन अंकों से पीछे थे, लेकिन भारतीय कप्तान पवन सहरावत ने 12वें मिनट में ऑल-आउट कर भारत की बढ़त 14-6 कर दी। मध्यांतर तक भारतीय टीम मैच में 21-12 से आगे रही।

भारत ने दर्ज की जीत -

दूसरे हाफ की शुरुआत में चीनी ताइपे की रक्षा पंक्ति प्रभावशाली दिखाई दी, लेकिन अनुभवी भारतीय पक्ष ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी बढ़त को बनाए रखा और अंत में यह मुकाबला 53-19 से अपने नाम किया।इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में मेजबान कोरिया के खिलाफ 76-13 से शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने मैच के चौथे मिनट में ही कोरिया को ऑल-आउट कर दिया। कोरिया ने छठे मिनट में अपना खाता खोला, जबकि भारतीय टीम ने 14वें मिनट में एक और ऑलआउट किया और अपनी बढ़त 29-3 कर दी। पहले हाफ की समाप्ति तक टीम इंडिया मुकाबले में 40-4 से आगे थी।भारत ने दूसरे हाफ में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। मुकाबले में नौ मिनट शेष रहते भारत ने एक और ऑल-आउट कर दिया और अंत में 76-13 के स्कोर के साथ बड़ी जीत दर्ज की।

Updated : 27 Jun 2023 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top