Top
Home > खेल > अन्य खेल > चैंपियंस फॉर अ कॉज- चैरिटी गोल्फ मैच के साथ भारत में होगी खेलों की वापसी

'चैंपियंस फॉर अ कॉज- चैरिटी गोल्फ मैच' के साथ भारत में होगी खेलों की वापसी

नई दिल्ली। भारत में खेलों की वापसी दिल्ली गोल्फ क्लब में 11 जुलाई को देश के पहले और अपनी तरह के इकलौते कोविड-19 चैरिटी गोल्फ मैच के साथ हो रही है। इस मैच में देश के नामी प्रोफेशनल गोल्फर्स, शुभांकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर के साथ भारत के पूर्व क्रिकेटर्स कपिल देव और मुरली कार्तिक भी हिस्सा लेंगे। इस मैच का लक्ष्य कोविड-19 राहत कार्यों के लिए धन अर्जित करना है।

इस इवेंट को भारत के प्रमुख एनजीओ में से एक, मैजिक बस द्वारा सपोर्ट किया गया है और इस "चैंपियंस फॉर अ कॉज- चैरिटी गोल्फ मैच" को हाल ही में पुनर्निर्मित दिल्ली गोल्फ क्लब में खेला जायेगा और प्रतियोगिता को 18 होल्स के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आवेशपूर्ण गोल्फर कपिल देव, नौ दफा एशियाई टूर विजेता और अर्जुन अवार्डी गगनजीत भुल्लर के साथ जोड़ी बनाएंगे और उनका मुकाबला होगा पूर्व क्रिकेटर मुरली कार्तिक, 2018 एशियाई टूर आर्डर ऑफ मेरिट विजेता और 2018 यूरोपियन टूर रुकी ऑफ़ द ईयर, 23 वर्षीय शुभांकर शर्मा की जोड़ी के साथ।

कपिल देव ने प्रतियोगिता में अपने भाग लेने को लेकर कहा, "जब देश को एक कठिन समय से गुज़रना पड़ रहा है यह हमारा कर्त्तव्य है की हमसे जितना भी हो सकता है, मदद करने के लिए हम वो करें। यह एक बहुत ही अच्छी पहल है और एक खिलाड़ी के लिए यह बहुत उत्साह की बात है की हमें देश के सर्वश्रेष्ट प्रो गोल्फरस के साथ खेलने का मौका मिलेगा। "

इस इवेंट को सभी सरकारी दिशानिर्देशों को मद्दे नज़र रखते हुए आयोजित किया जाएगा और मैजिक बस के कोविड-19 राहत प्रयासों के सहयोग में एक करोड़ की राशि अर्जित करने का प्रयास रहेगा। "चैंपियंस फॉर अ कॉज - चैरिटी गोल्फ मैच" में कई ओन -कोर्स बाधायें भी रहेंगी जिन्हें अधिक राशि उपार्जित करने के लक्ष्य से और खेल को और रोमांचक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।

भुल्लर ने कहा, "यह एक बेहतरीन बात है की क्रिकेट और गोल्फ ऐसे महत्वपूर्ण पहल के लिए साथ आ रहे हैं। दोनों ही खेलों ने कई दशकों से कम्युनिटी बिल्डिंग के लिए अपने-अपने तरीकों से काम किया है। अभी ऐसे ही पहल की बहुत आवश्यकता है और मुझे बहुत ख़ुशी है की मैं इसमें अपना योगदान दे पा रहा हूँ। "

Updated : 9 Jun 2020 2:04 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top