Home > खेल > अन्य खेल > पदक से एक कदम दूर दीपिका कुमारी और पूजा रानी, दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पदक से एक कदम दूर दीपिका कुमारी और पूजा रानी, दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पदक से एक कदम दूर दीपिका कुमारी और पूजा रानी, दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंची
X

टोक्यो। दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंच गई हैं। दीपिका ने अंतिम 16 के मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर फर्नांडेज को 6-4 से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर हुई पर अंत मे बाजी दीपिका कुमारी के हाथ ही लगी।

पहला सेट दीपिका हार गईं। दीपिका ने पहले सेट में 25 का स्कोर किया वही, फर्नांडेज ने 26 का स्कोर किया। दूसरे सेट में दीपिका ने 28 और फर्नांडेज ने 25 का स्कोर किया। ये सेट दीपिका के नाम रहा। तीसरा सेट भी दीपिका के नाम रहा। उन्होंने 27 का स्कोर किया तो फर्नांडेज 25 का स्कोर ही कर पाईं। दीपिका ने राउंड 32 के मुकाबले में भूटान कि कर्मा को 6-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई थी। दीपिका ने यदि क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीता तो वह इतिहास रच देंगी।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची पूजा रानी -

भारत की स्टार महिला मुक्केबाज पूजा रानी 75 किलोग्राम मिडिलवेट कैटगरी के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। पूजा ने अंतिम 16 के मुकाबले में अपने से 10 साल छोटी अल्जीरिया की इचरक चाईब को 5-0 से शिकस्त दी।

दोनों ही खिलाड़ी अपना पहला ओलंपिक खेल रही थी हालांकि पूजा ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया। पूजा के पंचो का अल्जीरियाई खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। पहले और दूसरे सेट में उन्होने चाईब को कहीं भी टिकने का मौका ही नहीं दिया। तीसरे सेट में भी पूजा का जलवा कायम रहा उन्होने मैच और रिंग पर अपनी पकड़ बनाए रखी। उनकी अद्भुत जीत का आलम ये रहा कि पांच जजों में से सभी ने उन्हे 30-30 अंक दिए। वहीं चाईब को 27-27 अंक हासिल हुए।


Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top