Home > खेल > अन्य खेल > ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंची भारतीय मुक्केबाजी टीम, 127 भारतीय एथलीटों ने क्वालिफाई

ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंची भारतीय मुक्केबाजी टीम, 127 भारतीय एथलीटों ने क्वालिफाई

ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंची भारतीय मुक्केबाजी टीम, 127 भारतीय एथलीटों ने क्वालिफाई
X

टोक्यो। अमित पंघाल और मैरी कॉम की अगुवाई में भारतीय मुक्केबाजी टीम आगामी ओलंपिक खेलों के लिए रविवार को टोक्यो पहुंच गई। ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से हो रहा है।भारतीय मुक्केबाजों ने इटली में ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत की थी और शनिवार को टीम टोक्यो के लिए रवाना हुई थी।

बॉक्सिंग फेडरेशन ने ट्वीट किया,"बहुप्रतीक्षित टोक्यो 2020 के लिए मुस्कुराते हुए चेहरों और बड़े दिल के साथ हमारा मुक्केबाजी दल टोक्यो में सुरक्षित रूप से उतर गया है।"

ये है सदस्य -

पुरुष मुक्केबाजी टीम में नंबर एक और एशियाई खेलों के चैंपियन पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार ( 91 किग्रा) शामिल हैं। महिला टीम में मैरी कॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) शामिल हैं। इससे पहले मुक्केबाजी टीम से पहले भारतीय निशानेबाजी टीम भी शनिवार को आगामी ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो पहुंची थी।

बता दें कि कुल 127 भारतीय एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, जो कि एक रिकॉर्ड है। इससे पहले रियो ओलंपिक के लिए 117 खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top