Home > खेल > अन्य खेल > ओलंपिक : लवलीना ने बॉक्सिंग में पदक की उम्मीद जगाई, हॉकी टीम ने जीत से की वापसी

ओलंपिक : लवलीना ने बॉक्सिंग में पदक की उम्मीद जगाई, हॉकी टीम ने जीत से की वापसी

ओलंपिक : लवलीना ने बॉक्सिंग में पदक की उम्मीद जगाई, हॉकी टीम ने जीत से की वापसी
X

टोक्यो। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल ए के अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से शिकस्त दी।पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाये रखा। सिमरनजीत सिंह ने मैच के 14वें मिनट में शानदर फील्ड गोल करके भारत 1-0 से पहली बढ़त दिला दी। अगले ही मिनट ने रूपिंदर सिंह ने पेनाल्टी स्ट्रोक के जरिए गोल करके भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर में स्पेन को कोई मौका नहीं दिया।

दूसरे क्वार्टर में स्पेन ने वापसी की कोशिश की पर भारतीय टीम ने उसे कहीं टिकने ही नही दिया। विश्व मे चौथे नंबर की भारतीय टीम को मुकाबले में चार पेनाल्टी कॉर्नर मिले, जिसमें से वह एक को गोल में तब्दील कर पाई।गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत के देवदूत बनकर उभरे। उन्होंने कुल 6 शॉट्स का बचाव किया।रूपिंदर पाल सिंह ने मैच के 51वें मिनट में गोल करके भारत की जीत पर मोहर लगा दी। इसके बाद स्पेन की टीम को वापसी का कोई मौका नही दिया। भारत की तरफ से रूपिंदर ने दो और सिमरनजीत ने एक गोल दागा।

भारतीय टीम के अब अपने ग्रुप में 6 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। इससे पहले भारत को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से 7-1 शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अपने पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था।

लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह -

वहीँ मुक्केबाजी में लवलीना बोर्गोहेन ने राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की नादिन एपेट्ज को हराकर टोक्यो ओलंपिक में महिला वेल्टरवेट (69-75 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बोरगोहेन ने मंगलवार को एपेट्ज को 3-2 से हराया। भारतीय मुक्केबाज ने राउंड 1, 3-2 से जीत हासिल की और इससे उनके जर्मन प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बन गया।

लवलीना ने राउंड 2 में अपनी जीत की लय बरकरार रखी और मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इससे पहले कल मैरी कॉम ने रविवार को महिलाओं के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के राउंड ऑफ 16 में डोमिनिकन गणराज्य की मिगुएलिना गार्सिया को 32 के राउंड में हराकर प्रवेश किया था। मैरी कॉम ने मिगुएलिना को 4-1 से हराया था। शनिवार को 29 साल के विकास कृष्णन पुरुष वेल्टरवेट बॉक्सिंग इवेंट में राउंड ऑफ 32 में हार गए और मेगा इवेंट से बाहर हो गए।

Updated : 27 July 2021 10:20 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top