Home > खेल > अन्य खेल > Asian Games 2018 : 10 मीटर एयर राइफल में भारत के दीपक कुमार ने जीता सिल्वर मेडल

Asian Games 2018 : 10 मीटर एयर राइफल में भारत के दीपक कुमार ने जीता सिल्वर मेडल

Asian Games 2018 : 10 मीटर एयर राइफल में भारत के दीपक कुमार ने जीता सिल्वर मेडल
X

जकार्ता। भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीता। 30 वर्षीय दीपक का यह एशियाई खेलों में पहला पदक है।

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18वें एशियाई खेलों से जुड़ी यह प्रतिस्पर्धा जेएससी शूटिंग रेंज पर आयोजित की गई थी।

तीस वर्षीय दीपक ने 247.7 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। पहला स्थान 249.1 अंकों के साथ चीन के हाउरन येंग ने हासिल किया। चाइनिज ताइपै साउचुआन लू 226.8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

यह भारत का तीसरा पदक है। वहीं भारत के रवि कुमार 205.2 अंकों के साथ इस मुकाबले में चौथे स्थान पर रहे। क्वालीफाइंग राउंड में रवि 103.3 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और दीपक कुमार पांचवें स्थान पर रहे थे। फाइनल में हर शूटर को पांच -पांच निशाने लगाने थे, जिसमें रवि कुमार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और दीपक बेहतर प्रदर्शन कर रजत हासिल करने में कामयाब रहे।

इससे पहले रविवार को रवि कुमार ने अपूर्वी चंदेला के साथ मिश्रित युग्ल में10 मीटर एयर राइफल में भारत को कांस्य पदक जीता था। यह दीपक कुमार का पहला पदक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दीपक कुमार की शूटिंग के प्रति लगन और समर्पण ने शानदार परिणाम लाए हैं। उन्हें जीत के लिए बधाई। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि देहरादून के गुरुकुल से एशियाई खेलों में एक पदक विजेता तक दीपक कुमार की यात्रा जबरदस्त रही है। उन्हें बधाई हो और राष्ट्र को उन पर गर्व है। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कुछ केन्द्रीय मंत्रियों सहित खेल से जुड़ी बड़ी हस्तियों ने दीपक कुमार को बधाई दी है।

Updated : 20 Aug 2018 3:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top