Top
Home > खेल > अन्य खेल > एशियाई खेलों में अपूर्वी-रवि ने भारत को दिलाया पहला पदक

एशियाई खेलों में अपूर्वी-रवि ने भारत को दिलाया पहला पदक

एशियाई खेलों में अपूर्वी-रवि ने भारत को दिलाया पहला पदक
X

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों में रविवार को भारत ने निशानेबाजी में कांस्य पदक के साथ खाता खोला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को पहला पदक दिलाने वाले निशानेबाजों को प्रतिभाशाली बताते हुए बधाई दी है।

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में शुरू हुए एशियाई खेलों की 10 मीटर एयर राइफल की टीम स्पर्धा में भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने देश की झोली में कांस्य पदक डाल दिया। भारत की पदक तालिका में यह पहला पदक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि हमारे प्रतिभाशाली निशानेबाजों ने एशियाई खेल 2018 में हमें पहला पदक दिलाया है। 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया।

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, "एशियाई खेल 2018 के पहले दिन की शानदार शुरुआत। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की मिश्रित टीम ने एशियाई खेलों में भारत के लिए पहला पदक जीता है। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में जीत दर्ज की है। टीम का शानदार प्रदर्शन। उन्हें बधाई।"

एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली अपूर्वी चंदेला राजस्थान से और रवि कुमार उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।

Updated : 2018-08-21T06:12:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top