Top
Home > खेल > अन्य खेल > 2032 में ब्रिस्बेन होगा ओलंपिक का मेजबान, IOC ने की घोषणा

2032 में ब्रिस्बेन होगा ओलंपिक का मेजबान, IOC ने की घोषणा

2032 में ब्रिस्बेन होगा ओलंपिक का मेजबान, IOC ने की घोषणा
X

टोक्यो। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपिक के मेजबान के रूप में चुना है। आईओसी सदस्यों ने बुधवार को टोक्यो में 138वें सत्र में यह फैसला लिया। ट्विटर पर आईओसी मीडिया ने लिखा, "ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपियाड के खेलों के मेजबान के रूप में चुना गया! बधाई!"

आईओसी के कार्यकारी बोर्ड (ईबी) ने जून में 2032 ओलंपिक की मेजबानी के लिए ब्रिस्बेन को प्रस्तावित करने का फैसला किया था। आईओसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "ओलंपियाड खेलों के लिए फ्यूचर होस्ट कमीशन की सिफारिश के बाद निर्णय लिया गया। आईओसी सदस्य 21 जुलाई 2021 को टोक्यो में 138वें सत्र में मतदान करेंगे।"

कार्यकारी बोर्ड का निर्णय फ्यूचर होस्ट कमीशन की एक रिपोर्ट पर आधारित था, जिसने हाल के महीनों में ब्रिस्बेन 2032 परियोजना का विस्तृत विश्लेषण किया है। कार्यकारी बोर्ड का यह सर्वसम्मत निर्णय ब्रिस्बेन 2032, ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति और उनके सहयोगियों द्वारा परियोजना के हर पहलू का परीक्षण करने के लिए किए गए वर्षों के काम का श्रेय है।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने एक आधिकारिक बयान में कहा था: "खेल को दुनिया भर की कई सरकारें अपने देशों और क्षेत्रों के दीर्घकालिक विकास के लिए आवश्यक के रूप में देखती हैं। ब्रिस्बेन 2032 ओलंपिक परियोजना दिखाती है कि आगे की सोच रखने वाले नेता किस तरह की शक्ति को पहचानते हैं। खेल अपने समुदायों के लिए स्थायी विरासत हासिल करने के तरीके के रूप में।"

ओलंपियाड खेलों के लिए फ्यूचर होस्ट कमीशन के अध्यक्ष क्रिस्टिन क्लॉस्टर एसेन ने कहा, "हमारे आयोग ने ब्रिस्बेन 2032 के साथ मिलकर काम किया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के लिए उनकी दृष्टि, अवधारणा और विरासत की योजना शहर और क्षेत्र के लिए सामाजिक और आर्थिक विकास योजनाओं के साथ कैसे संरेखित हो सकती है। ओलंपिक मेजबानों को चुनने के नए दृष्टिकोण ने इस परियोजना को दो-तरफा बातचीत के हिस्से के रूप में बढ़ाया है।"

Updated : 21 July 2021 10:38 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top