Home > खेल > अन्य खेल > जानिए, 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स कब से खेले जाएंगे

जानिए, 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स कब से खेले जाएंगे

जानिए, 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स कब से खेले जाएंगे
X

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक गेम्स के लिए नई तारीख का ऐलान हो गया है। ओलंपिक गेम्स इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच टोक्यो में खेले जाने थे, लेकिन कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के बढ़ते खतरे के बीच इसको एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया। टोक्यो ऑर्गेनाइजर्स ने सोमवार को बताया कि अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच ही ओलंपिक गेम्स खेले जाएंगे। पिछले सप्ताह ही इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (आईओसी) और जापानी ऑर्गेनाइजर्स ने ओलंपिक गेम्स को स्थगित करने का फैसला लिया था।

ओलंपिक गेम्स को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी। पहले जापान और आईओसी इसे स्थगित करने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए खतरे के बीच आखिरकार उन्हें यह फैसला लेना ही पड़ा। कनाडा ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर ओलंपिक खेल इस साल खेले गए तो वो अपनी टीम टोक्यो नहीं भेजेगा।

टोक्यो ओलंपिक गेम्स के सभी वेन्यू बनकर लगभग तैयार हो चुके हैं। कोविड-19 महामारी से दुनिया में अभी 7,00,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 30,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ओलंपिक के साथ पैरालम्पिक गेम्स भी स्थगित हुए हैं। पैरालम्पिक गेम्स अगले साल 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच खेले जाएंगे।

Updated : 30 March 2020 1:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top