Home > खेल > नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में किया क्वालीफाई, 88.77 मीटर फेंका भाला

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में किया क्वालीफाई, 88.77 मीटर फेंका भाला

विश्व के शीर्ष क्रम के भाला फेंक खिलाड़ी के रूप में चैंपियनशिप में जाने वाले नीरज ने अपना दूसरा और तीसरा प्रयास नहीं किया।

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में किया क्वालीफाई, 88.77 मीटर फेंका भाला
X

नईदिल्ली। भारत के 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को हंगरी के बुडापेस्ट में प्रतिष्ठित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के भाला फेंक फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।ग्रुप ए क्वालीफायर में रखे गए, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने अपने पहले प्रयास में 88.77 मीटर का सीजन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो दर्ज किया, जो 83.00 मीटर के क्वालीफाइंग मार्क को पार कर गया। इस जबरदस्त थ्रो के साथ, नीरज ने 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

विश्व के शीर्ष क्रम के भाला फेंक खिलाड़ी के रूप में चैंपियनशिप में जाने वाले नीरज ने अपना दूसरा और तीसरा प्रयास नहीं किया।बुडापेस्ट 2023, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 19वें संस्करण, में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता फाइनल का क्वालीफाइंग कट 83.00 मीटर निर्धारित किया गया है।

ओलंपिक पदक विजेता -

पिछले साल, 25 वर्षीय टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता ने यूजीन में विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।नीरज पहले ही ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। वह डायमंड लीग विजेता भी हैं। रविवार को होने वाले फाइनल में कम से कम 12 खिलाड़ी उतरेंगे।सत्ताईस भारतीय एथलीट बुडापेस्ट 23 में 15 स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 19 से 27 अगस्त तक हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में आयोजित की जा रही है।

Updated : 25 Aug 2023 9:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top