Home > खेल > जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप : कड़े मुकाबले में नीदरलैंड को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप : कड़े मुकाबले में नीदरलैंड को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

दूसरे क्वार्टर में पेपिज़न वैन डेर हेजडेन (16') ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर हॉफ टाइम तक अपनी टीम को 2-0 हो गई।

जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप : कड़े मुकाबले में नीदरलैंड को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत
X

कुआलालंपुर । भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। रोमांचक क्वार्टर फाइनल में हॉफ टाइम तक 2-0 से पीछे चल रही भारतीय टीम ने धैर्य और चरित्र का शानदार प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहले क्वार्टर की शुरुआत में टिमो बोअर्स (5') ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल कर नीदरलैंड्स को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में पेपिज़न वैन डेर हेजडेन (16') ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर हॉफ टाइम तक अपनी टीम को 2-0 हो गई।

भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में बेहतरीन वापसी की। अरिजीत सिंह हुंदल की सहायता से आदित्य लालेज (34') ने गोल कर भारत का खाता खोला। इसके दो मिनट बाद अरायजीत ने पेनल्टी स्ट्रोक से गोल कर भारत को 2-2 से बहराबरी दिला दी। तीसरे क्वार्टर के अंत में ओलिवर हॉर्टेंसियस (44') ने गोल कर नीदरलैंड्स को 3-2 से आगे कर दिया। दस मिनट से भी कम समय शेष रहने पर, भारतीयों ने अपने खेल की गति बढ़ा दी और यह उपयोगी साबित हुआ क्योंकि सौरभ आनंद कुशवाह (52') ने एक शानदार रिबाउंड पर गोल कर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। मैच के 57वें मिनट में कप्तान उत्तम सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 4-3 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। 14 दिसंबर को सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना जर्मनी से होगा।

Updated : 12 Dec 2023 10:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top