Home > खेल > आईएसएल: फॉर्म में चल रही ओडिशा का सामना मेजबान ईस्ट बंगाल से होगा

आईएसएल: फॉर्म में चल रही ओडिशा का सामना मेजबान ईस्ट बंगाल से होगा

पंजाब एफसी और मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ लगातार गोल रहित ड्रा खेले हैं, और जगरनॉट्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में स्कोरिंग टच फिर से हासिल करने के लिए उतावले होंगे।

आईएसएल: फॉर्म में चल रही ओडिशा का सामना मेजबान ईस्ट बंगाल से होगा
X

कोलकाता । ईस्ट बंगाल एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में अपने अपराजित रहने के सिलसिले को बढ़ाने की कोशिश करेगी, जब रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड आज रात कोलकाता स्थित अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में जबर्दस्त फॉर्म में चल रही ओडिशा एफसी से भिड़ेगी। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने अपने पिछले चार आईएसएल मुकाबलों में तीन ड्रा खेले हैं और एक जीत हासिल की है, जिसमें लीग इतिहास में उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत शामिल है जब उन्होंने यानी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 5-0 से रौंदा था। हालांकि, उसके बाद उन्होंने पंजाब एफसी और मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ लगातार गोल रहित ड्रा खेले हैं, और जगरनॉट्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में स्कोरिंग टच फिर से हासिल करने के लिए उतावले होंगे।

सीजन के पहले हाफ के दौरान कुछ सकारात्मक परिणामों के कारण ईस्ट बंगाल एफसी अंक तालिका में शीर्ष छह स्थानों के करीब मंडरा रही है। ये उस टीम के लिए उत्साह बढ़ाने वाले संकेत हैं जो तालिका के निचले हिस्से में काफी पीछे थी और टीम को ऊपर पहुंचाने में कार्ल्स कुआड्राट और उनके लोगों का प्रभाव महत्वपूर्ण रहा है। ओडिशा एफसी घर से बाहर अवे मैच में हैदराबाद एफसी पर 3-0 की शानदार जीत के बाद इस मुकाबले में उतरेगी।

उन्होंने हेड कोच थांगबोई सिंगतो की टीम को रॉय कृष्णा के दो और मोर्टाडा फॉल के एक गोल से आसानी से हरा दिया। आईएसएल अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहने के अलावा, ओडिशा एफसी ने एएफसी कप नॉकआउट में भी जगह बनाई है और इससे यह पता चलता है कि स्पेनिश हेड कोच द्वारा तैयार की गई अपेक्षाकृत नई टीम थोड़ी लड़खड़ाती शुरुआत के बाद कितनी अच्छी तरह से एकजुट हो गई है।

ईस्ट बंगाल एफसी के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम जानते हैं कि ओडिशा एफसी सेट-पीस में एक खतरनाक टीम है। हम सेट-पीस में अच्छा बचाव करने पर काम कर रहे हैं। हम एक अच्छी डिफेंसिव टीम रहे हैं, जो स्कोरिंग नहीं कर पा रही है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आज मैच के लिए योजना खेल के उस पहलू में काम करेगी। ओडिशा एफसी के मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं।

टीम अच्छा खेल रही है। हम एएफसी कप और आईएसएल दोनों में अच्छा समय बिता रहे हैं। हमने हाल ही में इस स्टेडियम में बहुत सारे मैच खेले हैं। यहां हमारी अच्छी यादें हैं। हालांकि यहां मोहन बागान सुपर जायंट के खिलाफ पिछला मैच मुश्किल था क्योंकि हमने दो मुकाबलों के बाद अंक खो दिए थे, लेकिन हम तैयार हैं - हम जानते हैं कि यह एक अलग मैच है। बता दें कि आईएसएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें ओडिशा एफसी ने 5 और ईस्ट बंगाल एफसी ने 1 मैच में जीत दर्ज की है।

Updated : 22 Dec 2023 5:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top