Home > खेल > पहली जीत की उम्मीदों के साथ केरला जाएगी हैदराबाद एफसी

पहली जीत की उम्मीदों के साथ केरला जाएगी हैदराबाद एफसी

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 का फुटबॉल एक्शन फिर से प्रशंसकों के आकर्षण केंद्र होगा, जब शनिवार, रात कोच्चि स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिन के डबल हेडर का दूसरा मुकाबला मेजबान केरला ब्लास्टर्स एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला जाएगा। 2021-22 सीजन की प्रतिद्वंद्विता फिर से जाग उठेगी, जब हैदराबाद एफसी ने पेनल्टी शूटआउट में इवान वुकोमानोविक की टीम से फाइनल मैच जीतकर उस सीजन का खिताब हासिल किया था।

पहली जीत की उम्मीदों के साथ केरला जाएगी हैदराबाद एफसी
X

कोच्चि । इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 का फुटबॉल एक्शन फिर से प्रशंसकों के आकर्षण केंद्र होगा, जब शनिवार, रात कोच्चि स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिन के डबल हेडर का दूसरा मुकाबला मेजबान केरला ब्लास्टर्स एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला जाएगा। 2021-22 सीजन की प्रतिद्वंद्विता फिर से जाग उठेगी, जब हैदराबाद एफसी ने पेनल्टी शूटआउट में इवान वुकोमानोविक की टीम से फाइनल मैच जीतकर उस सीजन का खिताब हासिल किया था।

विपरीत फॉर्म में चल रहे इन दोनों क्लबों का एक ही उद्देश्य होगा, यानी इस मैच से हर कीमत पर अधिकतम अंक प्राप्त करना। केरला ब्लास्टर्स तालिका में दूसरे स्थान पर बैठे हैं और वे स्वाभाविक रूप से जीत हासिल करने के लिए बेहतर स्थिति में नजर आ रहे हैं, लेकिन हैदराबाद एफसी और उनके समर्थकों को उम्मीद होगी कि मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो सीजन में टीम की किस्मत बदलने के लिए अपना जादू चलाएंगे।

केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने मैच से पहले कहा, “वे पिछले दो वर्षों में हमारे सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक रहे हैं। हैदराबाद एफसी के खिलाफ मैच हमेशा सबसे कठिन रहता है। वो बहुत अच्छी टीम है, जिसके पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, वो दो साल पहले फाइनल में भी हमारी प्रतिद्वंद्वी थी। तालिका में रैंकिंग अभी कोई मायने नहीं रखती, इस लीग में कुछ भी संभव है, कोई भी किसी को भी हरा सकता है।”

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह ब्रेक शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा होने का अच्छा अवसर था। यदि आप स्कोर देखें, तो हम बुरी तरह नहीं हारे हैं। कुछ मुकाबले ऐसे थे जिनमें हम अधिकतम अंक जीत सकते थे। केरला जाना हमेशा खास होता है। हम जानते हैं कि केरला एक ऐसी जगह है जहां फुटबॉल में सभी लोग शामिल रहते हैं और वे जुनूनी होते हैं। खिलाड़ी उस माहौल में खेलना चाहते हैं। वहां खेलना उनके लिए हमेशा अच्छी याद है।” बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें हैदराबाद एफसी ने 5 जीते हैं और केरला ब्लास्टर्स ने 4 जीते हैं।

Updated : 25 Nov 2023 4:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Bhopal

Madhya Swadesh Bhopal Web Desk


Next Story
Top