Home > खेल > आईएसएल: पंजाब और बेंगलुरू के बीच मुकाबला अनुभव और युवा जोश का

आईएसएल: पंजाब और बेंगलुरू के बीच मुकाबला अनुभव और युवा जोश का

पंजाब एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 सीजन की अपनी शुरुआती जीत की तलाश में है और वो आज रात श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले आईएसएल सीजन 10 के मैचवीक8 मुकाबले में मेजबान बेंगलुरू एफसी का सामना करेगी। आईएसएल की सबसे नई टीम ने लीग में अब तक एक दिलचस्प यात्रा का अनुभव किया है। उन्होंने अपनी क्षमताएं दिखाना शुरू कर दिया है, जिसमें जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ ड्रा शामिल है

आईएसएल: पंजाब और बेंगलुरू के बीच मुकाबला अनुभव और युवा जोश का
X

बेंगलुरू । पंजाब एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 सीजन की अपनी शुरुआती जीत की तलाश में है और वो आज रात श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले आईएसएल सीजन 10 के मैचवीक8 मुकाबले में मेजबान बेंगलुरू एफसी का सामना करेगी। आईएसएल की सबसे नई टीम ने लीग में अब तक एक दिलचस्प यात्रा का अनुभव किया है। उन्होंने अपनी क्षमताएं दिखाना शुरू कर दिया है, जिसमें जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ ड्रा शामिल है, जो कि घर से दूर एफसी गोवा के खिलाफ 1-0 की करीबी हार के ठीक बाद में आए। हालांकि उन उत्साहवर्धक यात्राओं ने आगे के लिए सकारात्मक परिणामों की उम्मीद जगा दी थी, लेकिन तब से उनका प्रदर्शन यकीनन स्थिर हो गया है। अब, उनके सामने वह टीम है जिसने आखिरी बार 4 अक्टूबर को ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ आईएसएल जीत का स्वाद चखा था। लगभग समान फॉर्म वाली ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी, तो, एक कड़ा प्रतिस्पर्धात्मक मुकाबला निश्चित रूप से गार्डन सिटी को आकर्षित करेगा।

बेंगलुरू एफसी के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने इस सीजन की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम फैंस का समर्थन करते हैं, और खिलाड़ी भी ऐसा करते हैं। और हम चाहते हैं कि समर्थक खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जोर लगाएं। वे बड़ा दिल, खेल का उच्च स्तर, दृढ़ इच्छा और कौशल दिखाने जा रहे हैं जो समर्थकों और खिलाड़ियों दोनों के लिए एक सुखद रात बना देगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि हम किसके साथ खेल रहे हैं।” पंजाब एफसी के सामने बड़ी चुनौतियां इंतजार कर रही हैं, जिन्हें वेस्ट ब्लॉक ब्लूज द्वारा बनाए गए शानदार माहौल ने पैदा किया है। उनकी इस समय कुछ चिंताएं हैं, जिनमें मैचों में लाभ की स्थिति में आने के बाद उसे गंवा देना भी शामिल है।

बेंगलुरू एफसी के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने आईएसएल में बढ़ती प्रतिस्पर्धा पर विचार व्यक्त करते हुए कहा, “आईएसएल का स्तर हर समय बढ़ रहा है। गुणवत्ता के मामले में टीमें पहले से कहीं अधिक एक-दूसरे के करीब आ गई हैं। कोई भी किसी भी दिन किसी को भी हरा सकता है। पिछले साल, केवल मुम्बई सिटी एफसी और हैदराबाद एफसी लीग जीतने की दौड़ में थे, जबकि इस साल अधिक टीमें होड़ में बनी रहने जा रही हैं।”

पंजाब एफसी के मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे सामने कई कठिनाइयां हैं। एक मैच (चेन्नइयन एफसी के खिलाफ) को छोड़कर, हम बाकी उन सभी मुकाबलों में प्रतिस्पर्धी रहे हैं, जिनमें केवल एक गोल से हार हैं। अब तक हम कोई भी मैच जीतने में सफल नहीं हुए हैं। इससे हमें दुख तो हुआ है लेकिन हमें अपने काम पर और अधिक जोर देने की जरूरत है। सफलता जरूर आएगी।”

इन दोनों टीमों के बीच आईएसएल में यह पहला मैच होगा।

Updated : 30 Nov 2023 4:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top