Home > खेल > टी-20 सीरीज : भारत ने 11 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया, लोकेश ने लगाया अर्धशतक

टी-20 सीरीज : भारत ने 11 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया, लोकेश ने लगाया अर्धशतक

टी-20 सीरीज : भारत ने 11 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया, लोकेश ने लगाया अर्धशतक
X

कैनबरा/नईदिल्ली। भारत ओर ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय 3 मैचों की T-20 सीरीज का आज आगाज हो गया। इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हरा 1 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने पारी के तीसरे ओवर में क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली 9 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन 23 रन बनाकर और मनीष पांडे 2 रन बनाकर आउट हो गए है। हार्दिक पंड्या 16 और लोकेश राहुल 51 रन बनाकर आउट हो गए है। लोकेश ने टी-20 करियर का 12 वां अर्धशतक लगाया है।। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रविंद्र जडेजा 23 बॉल पर 44 रन की नाबाद पारी खेली।इस पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया को कप्तान आरोन फिंच और डी आर्ची शॉट ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को सात ओवर तक कोई झटका नहीं लगने दिया, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार अंतराल में विकेट खोए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से फिंच ने सर्वाधिक 35 रन बनाए।इसके अलावा शॉर्ट ने 34 और मोइजेस हेनरिक्स ने 30 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से टी नटराजन और यजुवेंद्र चहल ने तीन - तीन विकेट लिए। इसके अलावा दीपक चहर ने भी एक विकेट लिया।


Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top