Home > खेल > हॉकी > वीमेन हॉकी : भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच पांचवा मैच ड्रा, श्रृंखला हुई बराबर

वीमेन हॉकी : भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच पांचवा मैच ड्रा, श्रृंखला हुई बराबर

वीमेन हॉकी : भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच पांचवा मैच ड्रा, श्रृंखला हुई बराबर
X

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम और ग्रेट ब्रिटेन के बीच शुक्रवार को खेला गया आखिरी मुकाबला 2-2 से ड्रा रहा। इसके साथ दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर रही।

श्रृंखला के पांचवे मैच में भारत की तरफ से 8वें मिनट में नवजोत कौर ने गोल कर भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद गुरजीत ने 48वें मिनट में गोल किया। ग्रेट ब्रिटेन की तरफ से एलिजाबेथ ने 55वें मिनट और अन्ना टोमन ने दूसरे हाफ के बाद मिले अतिरिक्त समय में गोल कर टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया।

भारतीय टीम ने जीत के साथ की थी दौरे की शुरुआत

भारतीय टीम ने दौरे की शुरुआत 2-1 की जीत के साथ की थी। भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच 27 सितम्बर को खेला गया पहला मुकाबला अंतिम क्षणों तक काफी रोमांचक रहा था। ग्रेट ब्रिटेन एक समय 1 गोल की बढ़त बनाए हुए था। ऐसे में दबाव के बीच भारतीय टीम ने अंतिम पांच मिनट में शानदार खेल दिखाया। भारत की ओर से शर्मिला और गुरजीत ने 1-1 गोल दागे और टीम को जीत दिलाई।

इसके बाद 29 सितम्बर और एक अक्टूबर को खेले गए अगले दो मैच ड्रा रहे। दूसरे मैच में जहां दोनों टीम ने 1-1 गो किए वहीं तीसरे मुकाबले में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं। दो अक्टूबर को खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम ग्रेट ब्रिटन ने भारत को 3-1 से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी पा ली थी। ये इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की पहली हार थी। इसके बाद आज शुक्रवार (04 अक्टूबर) को खेला गया आखिरी मुकाबला भी 2-2 से बराबरी पर छूटा। इस तरह भारत ने यह दौरा ड्रा के साथ समाप्त किया और श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर रही।

Updated : 4 Oct 2019 1:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top