Home > खेल > हॉकी > मप्र हॉकी टीम ने धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में किया प्रवेश

मप्र हॉकी टीम ने धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में किया प्रवेश

मप्र हॉकी टीम ने धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में किया प्रवेश
X

भोपाल। राजधानी भोपाल में खेली जा रही प्रथम सब जूनियर बालक अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप-2021 के सातवें दिन रविवार को मप्र राज्य हॉकी अकादमी ने रोमांचक मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं, राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी, एसजीपीसी हॉकी अकादमी और ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चैंपियनशिप में सोमवार को रेस्ट डे रखा गया है। सेमीफाइनल मुकाबले मंगलवार को खेले जाएंगे।

प्रतियोगिता में रविवार को मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ओलंपियन विवेक सिंह हॉकी अकादमी को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से पराजित किया। चैंपियनशिप में यह सबसे रोमांचक मुकाबला रहा। पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए। हालांकि, पहली सफलता मप्र हॉकी अकादमी के जमीर मोहम्मद को मिली। जमीर ने चौथे ही मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर विपक्षी टीम परी दबाव बना दिया। दूसरे क्वार्टर में विवेक सिंह हॉकी अकादमी के खिलाड़ियों ने आक्रामक रणनीति अपनाते हुए हमले किए।

मैच के 16वें मिनट में विवेक सिंह हॉकी अकादमी के आनंद कुमार यादव ने मैदानी गोल करते हुए टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। हालांकि, तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाई। चौथे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने निर्णायक बढ़त हासिल करने के लिए हमले तेज किए। मैच के 50वें मिनट में सद्दाम अहमद ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। यह बढ़त निर्णायक रही। मप्र हॉकी अकादमी की टीम मुख्य कोच ओलंपिक समीर दाद के मार्गदर्शन में भागीदारी कर रही।

इससे पहले राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी ने साई अकादमी को 4-1 से पराजित किया। राउंडग्लास अकादमी ने चारों ही क्वार्टर में एक-एक गोल किया, जबकि साई अकादमी ने चौथे क्वार्टर में अपना एकमात्र गोल दागा। दिन के दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में एसजीपीसी हॉकी अकादमी ने राजा करण हॉकी अकादमी को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया। निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। पेनल्टी शूटआउट में एसजीपीसी अकादमी ने 3 और राजा करण हॉकी अकादमी ने दो गोल किए।

इसी तरह एक अन्य मुकाबले में ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाईपरफॉर्मेंस सेंटर ने वैदीपट्टी राजा हॉकी अकादमी को एकतरफा 10-0 से पराजित किया। ओडिशा नवला टाटा ने पहले क्वार्टर में 2 और दूसरे क्वार्टर में 6 गोल दागकर जीत की राह पर कदम बढ़ा दिए थे। तीसरे और चौथे क्वार्टर में उन्होंने 1-1 गोल दागकर टीम को 10-0 से जीत दिला दी।


Updated : 2021-10-12T15:17:41+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top