Home > खेल > हॉकी > हॉकी : विश्व कप में लालरेमसियामी करेंगी जूनियर टीम का नेतृत्व, देखें शेड्यूल

हॉकी : विश्व कप में लालरेमसियामी करेंगी जूनियर टीम का नेतृत्व, देखें शेड्यूल

हॉकी : विश्व कप में लालरेमसियामी करेंगी जूनियर टीम का नेतृत्व, देखें शेड्यूल
X

नईदिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय वरिष्ठ महिला हॉकी टीम का हिस्सा रहीं फारवर्ड लालरेम्सियामी दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रहे एफआईएच विश्व कप में देश की 18 सदस्यीय जूनियर टीम की अगुआई करेंगी। इस आयोजन में दुनिया भर की 16 शीर्ष टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी, जिसे पहले 2016 में अर्जेंटीना ने जीता था।

जहां 21 वर्षीय लालरेम्सियामी टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं डिफेंडर इशिका चौधरी उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी। टीम में सलीमा टेटे और शर्मिला देवी भी शामिल हैं, जो टोक्यो ओलंपिक में सीनियर टीम का हिस्सा थीं। प्रीति और प्रभलीन कौर को वैकल्पिक खिलाड़ियों के रूप में चुना गया है, जिन्हें चोट लगने पर या कोरोना के कारण टीम में किसी के बाहर होने पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी। हॉकी इंडिया द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में मुख्य महिला कोच, जेनेके शोपमैन ने कहा,"18 खिलाड़ियों का अंतिम चयन करना बेहद मुश्किल था, खासकर कोर प्रोबेबल ग्रुप से। ग्रुप के सभी 28 खिलाड़ियों ने पिछले महीनों में बहुत मेहनत की और अच्छी प्रगति की है।"

पूल सी में शामिल भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत छह दिसंबर को रूस के खिलाफ करेगी। इसके बाद भारतीय टीम राउंड-रॉबिन लीग में अपने दूसरे मैच में 7 दिसंबर को गत चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगी, जबकि 9 दिसंबर को भारतीय टीम अपने तीसरे मैच में जापान का सामना करेगी। पूल ए में नीदरलैंड, कोरिया, आयरलैंड व जिम्बाब्वे, पूल बी में इंग्लैंड, बेल्जियम, कनाडा और उरुग्वे शामिल हैं। पूल सी में अर्जेंटीना, भारत, जापान और रूस जबकि पूल डी में जर्मनी, स्पेन, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं।

भारतीय टीम: लालरेम्सियामी (कप्तान), इशिका चौधरी (उपकप्तान), बिच्छु देवी खरीबाम (गोलकीपर), खुशबू (गोलकीपर), अक्षता अबसो ढेकाले, प्रियंका, मरीना लालरामनघाकी, अजमीना कुजूर, बलजीत कौर, रीत, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, सलीमा टेटे, शर्मिला देवी, ब्यूटी डुंगडुंग, दीपिका, मुमताज खान, संगीता कुमारी और जीवन किशोरी टोप्पो।

Updated : 17 Nov 2021 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top