Top
Home > खेल > हॉकी > जोहोर कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से दी मात, फाइनल में किया प्रवेश

जोहोर कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से दी मात, फाइनल में किया प्रवेश

जोहोर कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से दी मात, फाइनल में किया प्रवेश

जोहोर बहरू। भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर नौवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मुकाबले में भारत के लिए शीलानंद लाकरा ने दो,दिलप्रीत सिंह,गुरसाहिबजीत सिंह और मनदीप मोर ने 1-1 गोल किया किया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जोरदार शुरूआत की। भारतीय टीम को मैच के पहले ही मिनट में गोल करने का मौका मिला। लेकिन गुरसाहिबजीत सिंह गोल करने से चूक गए। मैच का पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ।

मैच का पहला गोल 26वें मिनट में आया। शीलानंद लाकरा ने बेहतरीन मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे किया। इस गोल के तीन मिनट बाद ही शीलानंद ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे रही।

मैच के 44वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। इस गोल के चार मिनट बाद ही 48वें मिनट में गुरसाहिबजीत सिंह ने भारत को चौथा गोल किया। दो मिनट बाद ही 50वें मिनट में मनदीप सिंह ने भारत के लिए पांचवां गोल किया और भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले 57वें मिनट में आरोन नाईट ने ऑस्ट्रेलिया का खाता खोला और स्कोर 5-1 हो गया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

भारतीय टीम अपने आखिरी लीग मैच में 18 अक्टूबर को ग्रेट ब्रिटेन का सामना करेगी।

Updated : 16 Oct 2019 3:17 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top