Home > खेल > हॉकी > भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ समाप्त किया चिली दौरा

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ समाप्त किया चिली दौरा

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ समाप्त किया चिली दौरा
X

सैंटियागो। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली दौरे पर अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए जीत के साथ अपने अभियान का समापन किया। रविवार शाम को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने छठे और आखिरी मैच में चिली की सीनियर महिला टीम को 2-1 से हराया। भारत के लिए फॉरवर्ड ब्यूटी डुंगडुंग ने 6वें और 26 वें मिनट में गोल किया,जबकि मेजबानों के लिए एकमात्र गोल फ्रांसिसका ताल ने 40वें मिनट में किया।

भारतीय जूनियर महिला टीम ने इस मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और मैच के छठें मिनट में ही प्रतिभाशाली युवा फॉरवर्ड ब्यूटी डुंगडुंग ने एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने एक बार फिर आक्रामक रुख अपनाया और मैच के 26वें मिनट में ब्यूटी डूंगडुंग ने पेनल्टी कॉर्नर के माध्यम से गोल कर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे रही।

मध्यांतर के बाद चिली ने जोरदार वापसी की। मैच के 40वें मिनट में फ्रांसिसका ताल ने गोल कर चिली का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया। यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही भारत ने चिली दौरे के छठे और अंतिम मैच में जीत के साथ अपने अभियान का समापन किया। भारतीय टीम ने इस दौरे पर 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है,जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top