Home > खेल > हॉकी > भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हराया
X

ऑकलैंड। आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑकलैंड में अपने चौथे मैच में आज ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-0 की जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड दौरे के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड डेवलपमेंट स्क्वायड के खिलाफ 4-0 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम से दो मैच क्रमशः 2-1 और 1-0 से हार गई थी।

हालांकि, मंगलवार को रानी की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने पूरे जोर-शोर के साथ मैच खेला और मजबूत आक्रमण के साथ मैच शुरू किया। टीम ने एक पेनाल्टाकार्नर भी अर्जित किया, लेकिन वह गोल में परिवर्तित नहीं हो सका। मैच का पहला गोल 47वें मिनट में आया। भारतीय टीम की कप्तान रानी ने एक बेहतरीन मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

मैच के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच सजोर्ड मारिजने ने कहा कि मैच के अंतिम समय में हम दबाव में थे लेकिन टीम ने इसे अच्छी तरह से संभाला और एक गोल भी सुनिश्चित किया। जीत मनोबल बढ़ाने के लिए अच्छी है लेकिन मेरी नजर में टीम का प्रदर्शन और बेहतर हो सकता था। अब हमें कल के मैच के लिए तैयार होने के लिए तेजी से रिकवरी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम बुधवार को अपने अगले मैच में पांच फरवरी को ग्रेट ब्रिटेन का सामना करेगी।

Updated : 4 Feb 2020 3:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top